scriptआतंकवादियों को भागने पर मजबूर कर देगा ये हथियार, सेना ने शुरू कर दिया इस्तेमाल | indian army start using this weapon to kill terrorist | Patrika News
हॉट ऑन वेब

आतंकवादियों को भागने पर मजबूर कर देगा ये हथियार, सेना ने शुरू कर दिया इस्तेमाल

ज्यादातर जवानों इंसास राइफलें दी गयी थीं लेकिन आतंकवादियों को मुहतोड़ जवाब देने के लिए ये राइफल काम नहीं आ रही थी क्योंकि इसे चलाने में कई तरह की समस्याएं पेश आ रही थीं लेकिन अब सेना के जवानों ने आतंकियों का सामना करने के लिए नए तरह के हथियार का प्रयोग करना शुरू कर दिया है जो उन्हें भागने पर मजबूर कर देगा।

Mar 04, 2019 / 05:59 pm

Vineet Singh

gun

आतंकवादियों को भागने पर मजबूर कर देगा ये हथियार, सेना ने शुरू कर दिया इस्तेमाल

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकी घटनाएं होती रहती हैं जिससे लोगों को बचाने का ज़िम्मा इंडियन आर्मी के ऊपर है। आतंकवादियों से मुकाबला करने के लिए भारतीय सेना के ज्यादातर जवानों इंसास राइफलें दी गयी थीं लेकिन आतंकवादियों को मुहतोड़ जवाब देने के लिए ये राइफल काम नहीं आ रही थी क्योंकि इसे चलाने में कई तरह की समस्याएं पेश आ रही थीं लेकिन अब सेना के जवानों ने आतंकियों का सामना करने के लिए नए तरह के हथियार का प्रयोग करना शुरू कर दिया है जो उन्हें भागने पर मजबूर कर देगा।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों का जवाब देने के लिए अब जवान एके-47 के साथ कई अन्य विदेशी राइफलों का इस्तेमाल कर रहे हैं। दरअसल ये नए हथियार ऑटोमैटिक हैं साथ ही चलाने के दौरान इनके साथ समस्या नहीं पेश आती है जिसकी वजह से ये हथियार आतंकियों को दूर रखने के लिए जरूरी हैं। पैरा कमांडो, मरीन कमांडो, गरुड़ कमांडो (भारतीय वायु सेना की स्पेशल फोर्स), साथ ही NSG ने भी जर्मन या इजराइल की ऑटोमैटिक राइफल हेकलर ऐंड कोच एमपी 5 गन और टावोर राइफल्स का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।
बता दें कि इंसास राइफलें दुश्मन को दूर रखने के लिए असरदार हैं लेकिन नए ऑटोमैटिक हथियारों से तुरंत ही इन आतंकियों को जवाब दिया जा सकता है। ये नई राइफलें इतनी सटीक हैं कि कई किलोमीटर दूर तक सटीक वार कर सकती हैं और अपने दुश्मनों को धराशाही कर सकती हैं। इन हथियारों की एक और खासियत यह है कि यह किसी भी तरह के मौसम में जाम नहीं पड़ती हैं।

Home / Hot On Web / आतंकवादियों को भागने पर मजबूर कर देगा ये हथियार, सेना ने शुरू कर दिया इस्तेमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो