scriptकोरोना संकट के बीच 5 करोड़ की शराब की बोतलों पर चलाया गया बुलडोजर, जानिए क्यों? | know why more than one lakh liquor bottles destroyed at rajkot | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कोरोना संकट के बीच 5 करोड़ की शराब की बोतलों पर चलाया गया बुलडोजर, जानिए क्यों?

-कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच देश के कई राज्यों में शराब तस्करी ( Liquor Smuggling ) के मामले भी सामने आ रहे हैं। -ऐसा ही मामला गुजरात ( Rajkot Gujrat ) के राजकोट से सामने आया है, जहां प्रशासन ने शराब की लाखों बोतलों को बुलडोजर ( Liquor Bottles Destroyed ) से कुचल कर नष्ट करवाया है। -लेकिन, बड़ा सवाल है कि आखिर इतनी शराब की बोतलें कहां से आई? मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करीब 5 करोड़ रुपये की शराब को प्रशासन ने नष्ट कराया है।

नई दिल्लीJun 27, 2020 / 05:33 pm

Naveen

know why more than one lakh liquor bottles destroyed at rajkot

कोरोना संकट के बीच 5 करोड़ की शराब की बोतलों पर चलाया गया बुलडोजर, जानिए क्यों?

नई दिल्ली।
कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच देश के कई राज्यों में शराब तस्करी ( Liquor Smuggling ) के मामले भी सामने आ रहे हैं। ऐसा ही मामला गुजरात ( Rajkot Gujrat ) के राजकोट से सामने आया है, जहां प्रशासन ने शराब की लाखों बोतलों को बुलडोजर ( Liquor Bottles Destroyed ) से कुचल कर नष्ट करवाया है। लेकिन, बड़ा सवाल है कि आखिर इतनी शराब की बोतलें कहां से आई? मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करीब 5 करोड़ रुपये की शराब को प्रशासन ने नष्ट कराया है।

इन बोतलों को पहले एक खुले मैदान में बिछाया गया, उसके बाद इन पर बुलडोजर चलवाया गया। इसके अलावा शराब के कार्टूनों में आग भी लगाई गई। इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया की नष्ट की गई बोतलों में से काफी विदेशी शराब भी बरामद हुई थी। कमिश्नर मनोज अग्रवाल समेत उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में इन शराब की बोतलों पर बुलडोजर घुमाया गया।

wine_destoryed_01.jpg

5 करोड़ की शराब पर बुलडोजर
बता दें कि शराब की कीमत 5 करोड़ बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, गुजरात में शराबबंदी लागू है। इसके बाद भी इतनी बड़ी मात्रा में शराब मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि वर्ष 2019-20 में दर्ज हुए 623 मामलों में क्राइम ब्रांच, एसओजी एवं लोकल पुलिस टीम द्वारा 1,49,023 बोतलें जब्त की गई थीं। इसी तरह अन्य इलाकों से 1,19,96,200 रुपयों की विदेशी शराब जब्त हुई। 51,31,940 रुपयों और 3,04,00000 रुपये की महंगी शराब की बोतलों को जब्त किया गया था।

Home / Hot On Web / कोरोना संकट के बीच 5 करोड़ की शराब की बोतलों पर चलाया गया बुलडोजर, जानिए क्यों?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो