scriptमोहब्बत की अनोखी दास्तां है कुलदीप राघव की ‘आई लव यू’, हर उम्र के पाठकों का जीत रही है दिल | Kuldeep Raghav's book I love you is now trending on social media | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मोहब्बत की अनोखी दास्तां है कुलदीप राघव की ‘आई लव यू’, हर उम्र के पाठकों का जीत रही है दिल

कुलदीप की यह किताब लॉन्च होने के चंद दिनों में ही सोशल मीडिया पर छा गई है।

नई दिल्लीOct 25, 2018 / 03:27 pm

Arijita Sen

Kuldeep Raghav

एक लेखक, जिसके ‘आई लव यू’ ने मचा दी है खलबली, पेशे से हैं पत्रकार

नई दिल्ली। प्यार, जीवन का एक बेहद ही खूबसूरत लम्हा है, इसे जीने के लिए हर किसी को एक अच्छे पार्टनर की जरूरत होती है। हालांकि पहले की तरह आज भी प्यार के इस रिस्ते को नाम देना आसान तो नहीं हुआ है लेकिन ‘आई लव यू’ एक ऐसा शब्द है जिससे अपनेपन का आभास होता है। इस बेहद ही खास और निजी शब्द को किताब की शक्ल दी है, युवा लेखक और पत्रकार कुलदीप राघव ने। कुलदीप की यह किताब लॉन्च होने के चंद दिनों में ही सोशल मीडिया पर छा गई है।

वैसे तो आपने भी खूब प्रेम कहानियां जैसे लैला-मजनूं की कहानी, हीर-रांझा की कहानी की कहानी पढ़ी और सुनी होंगी। कुलदीप की लिखी किताब ‘आई लव यू’ भी ऐसी ही प्रेमकथा है, जिसकी तारीफ इस समय बॉलीवुड के कई बड़े फिल्मकारों से लेकर मीडिया जगत के नामी चेहरे भी कर रहे हैं। खास बात यह है कि यह किताब अमेजन के प्लेटफॉर्म पर बेस्ट सेलिंग बनने की ओर है। किताब की सफलता से कुलदीप खासे उत्साहित हैं। इस बारे में कुलदीप कहते हैं कि ‘आई लव यू’ को इतने थोड़े समय में इतनी ज्यादा सफलता मिलेगी, उन्होंने भी नहीं सोचा था। रेड ग्रैब बुक पब्लिकेशन, इलाहाबाद से प्रकाशित इस किताब को रोजाना बड़ी संख्या में आॅनलाइन खरीदा जा रहा है। फिलहाल ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर इस किताब की 5वीं रैंकिंग है।

I love you

क्या है इस किताब में खास
यह किताब 30 साल की स्नेहा और 26 साल के ईशान की प्रेम कहानी है। इस प्रेमी युगल को अपने प्यार के अंजाम का कुछ पता नहीं है लेकिन दोनों पूरी शिद्दत से एक-दूसरे को प्यार करते हैं। स्नेहा और ईशान का यह प्यार ऑफिस के एक इवेंट से शुरू होता है। लेकिन इस प्यार में सबसे बड़ा ट्विस्ट ये है कि स्नेहा एक तलाकशुदा महिला है और उनकी एक बेटी भी है। वैसे तो ईशान को यह सब कुछ मालूम है लेकिन घरवालों के दबाव में शादी के लिए उसका एक ऐसी लड़की से मिलना होता है जिसे वह पहले से नहीं जानता है। प्यार, परिवार और अब शादी के लिए नई लड़की की कहानी है ‘आई लव यू’।

कुलदीप के नाम दर्ज हैं कई उपलब्धियां
कुलदीप को कोलकाता की संस्था ‘द इंडियन आवाज’ की ओर से 100 इन्सपायरिंग ऑथर्स की लिस्ट में शामिल किया गया है। इससे पहले कुलदीप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर एक किताब ‘नरेंद्र मोदी: एक शोध’ लिख चुके हैं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के खुर्जा के रहने वाले कुलदीप फिलहाल नोयडा में रहते हैं और एक बड़े मीडिया संस्थान में काम करते हैं। कुलदीप को शिवकुमार गोयल पत्रकारिता पुरस्कार और मदन मोहन मालवीय पत्रकारिता जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कार मिल चुका है।

Home / Hot On Web / मोहब्बत की अनोखी दास्तां है कुलदीप राघव की ‘आई लव यू’, हर उम्र के पाठकों का जीत रही है दिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो