scriptगर्भवती पत्नी को कंधा देने के लिए नहीं मिले लोग, कर्ज लेकर किया 1137 किमी का सफर | Lockdown 3.0: Labor's Pregnant Wife Dies,For Her Funeral He Took Debt | Patrika News
हॉट ऑन वेब

गर्भवती पत्नी को कंधा देने के लिए नहीं मिले लोग, कर्ज लेकर किया 1137 किमी का सफर

Lockdown 3.0 Negative Impact : बलरामपुर के कठौवा गांव का है मामला, अचानक तबियत बिगड़ने से हुई मौत
रोजगार के सिलसिले में श्रमिक पत्नी और तीन बच्चों के साथ लुधियाना में रह रहा था

 

May 06, 2020 / 11:13 am

Soma Roy

ambulance1.jpg

Lockdown 3.0 Negative Impact

नई दिल्ली। लॉकडाउन (Lockdown 3.0) के चलते अभी भी दूसरे राज्यों में काफी मजदूर फंसे हुए हैं। रोजगार के छिने जाने की वजह से वे पहले से ही बेहाल हैं। ऐसे में अपनों से बिछड़ने का दर्द उनकी तकलीफ और भी बढ़ा देता है। मुसीबत का ऐसा ही पहाड़ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) जिले में रहने वाले एक श्रमिक के सिर टूटा है। वह लुधियान में मजदूरी करता था। लॉकडाउन की वजह से वह बेरोजगार हो गया। ऐसे समय उसकी गर्भवती पत्नी ने भी दम तोड़ दिया। उसके अंतिम संस्कार (Funeral) के लिए वहां लोग नहीं मिले। मजबूरी में उसे कर्ज लेकर एंबुलेंस के जरिए अपनी मृतक पत्नी को अपने गांव लाना पड़ा।
श्रमिक (Labour) का नाम दद्दन है। वह बलरामपुर के कठौवा गांव का रहने वाला है। वह रोजी-रोटी के सिलसिले में अपनी पत्नी गीता और तीन बच्चों के साथ लुधियाना में रह रहा था। इस विकट परिस्थिति में उसका रोजगार पहले ही छिन गया था। इसी बीच 26 अप्रैल को उसकी गर्भवती पत्नी की तबियत बिगड़ गई। वह उसे अस्पताल ले गया जहां उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने कोरोना जांच रिपोर्ट आने तक शव देने से इनकार कर दिया। 4 दिन बाद कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने पत्नी का शव उसे सौंपा। आर्थिक तंगी के चलते दद्दन ने पत्नी का अंतिम संस्कार लुधियाना में ही करने का फैसला लिया, लेकिन पड़ोसियों ने कोरोना के डर से कंधा देने से मना कर दिया। मजबूरन उसे घर जाने के लिए कर्ज लेना पड़ा।
उसने किसी तरह एंबुलेंस का जुगाड़ किया और उसमें मृतक पत्नी का शव रखकर करीब 1137 किलोमीटर का सफर तय किया। वह लगभग 20 घंटे लगातार सफर के बाद अपने गांव कठौवा पहुंचा। वहां परिवार की मदद से उसने गीता का दाह संस्कार किया। बाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे और उसके बच्चों को क्वारनटीन सेंटर में भेज दिया है।

Home / Hot On Web / गर्भवती पत्नी को कंधा देने के लिए नहीं मिले लोग, कर्ज लेकर किया 1137 किमी का सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो