scriptलोको पायलट ने घायल यात्री को अस्पताल पहुंचाने के लिए उल्टी दौड़ाई ट्रेन | Loco pilot picked up a injured passenger by backing train for about 500 meter | Patrika News
हॉट ऑन वेब

लोको पायलट ने घायल यात्री को अस्पताल पहुंचाने के लिए उल्टी दौड़ाई ट्रेन

लोको पायलट ( Loco-Pilot ) ने ट्रेन ( Train ) को लगभग 500 मीटर पीछे ले जाकर यात्री को ट्रेन में बैठाकर उपचार के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया।

Feb 07, 2020 / 03:01 pm

Piyush Jayjan

IRCTC

IRCTC

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में चलती ट्रेन ( Train ) से गिरे एक यात्री की बचाने के लिए लोको पायलट ( Loco-Pilot ) ने ट्रेन उल्टी दौड़ा ली। लोको पायलट ने लगभग आधे किलोमीटर तक ट्रेन को उल्टी दिशा में दौड़ाया और घायल शख्‍स को ट्रेन में बैठाकर अस्पताल ( Hospital ) पहुंचाया।

इस घटना का वीडियो ( Video ) सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो को देख लोग लोको-पायलट जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ( Piyush Goyal ) ने भी रेलवे के इस कर्मचारी की खूब तारीफ करते हुए ट्विटर पर यह वीडियो भी शेयर किया है।

महाराष्ट्र में भुसावल डिवीजन में पचोरा और माहेजी स्टेशनों के बीच एक यात्री ट्रेन से गिर गया था। ट्रेन में मौजूद गार्ड ने इस घटना पर ध्यान दिया और लोको पायलट को तुरंत सूचना भेजी। जैसे ही यह जानकारी लोको पायलट के पास पहुंची उन्होंने बेहोश व्यक्ति को लेने के लिए 500 मीटर से अधिक दूरी तक ट्रेन को उल्‍टा चलाया।

https://twitter.com/PiyushGoyal/status/1225455184500813824?ref_src=twsrc%5Etfw

इसके बाद बेहोश शख्स को तुरंत एक अस्पताल ले जाया गया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे कर्मचारियों की सराहना करते हुए लिखा कि आज पाचोरा-माहेजी रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन से गिरे एक घायल यात्री के लिए लोको पायलट ने ट्रेन को लगभग 500 मीटर पीछे ले जाकर यात्री को ट्रेन में बैठाकर उपचार के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया।

रेलवे कर्मचारियों की संवेदनशीलता के साथ अपना कर्तव्य निभाने का यह एक अनूठा उदाहरण है। इस वीडियो को अब तक 48 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। ट्विटर पर लोग लोको-पायलट की खूब तारीफ करने के साथ-साथ अलग-अलग तरह के कमेंट कर रहे है।

Home / Hot On Web / लोको पायलट ने घायल यात्री को अस्पताल पहुंचाने के लिए उल्टी दौड़ाई ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो