script5 साल के बच्चे की ख्वाहिश पूरा करने पिता ने किया ये अनोखा काम, सोशल मीडिया में लोग दे रहे ऐसी प्रतिक्रिया | man makes a mini auto rickshaw for his kid in kerala | Patrika News
हॉट ऑन वेब

5 साल के बच्चे की ख्वाहिश पूरा करने पिता ने किया ये अनोखा काम, सोशल मीडिया में लोग दे रहे ऐसी प्रतिक्रिया

अरुण का बेटा माधव कृष्ण साल 1990 में आई रोमांटिक म्यूजिकल फिल्म ‘ऐ ऑटो’ का तगड़ा वाला फैन है।

Jan 22, 2019 / 07:57 pm

Neeraj Tiwari

man makes a mini auto rickshaw for his kid in Kerala

5 साल के बच्चे की ख्वाहिश पूरा करने पिता ने किया ये अनोखा काम, सोशल मीडिया में लोग दे रहे ऐसी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। आमतौर पर हर पिता अपने बच्चों को दुनिया की हर खुशी देना चाहता है। इसके लिए वो तरह-तरह के जतन भी करता है। ठीक ऐसी ही कहानी केरल के रहने वाले अरूण कुमार पुरुषोत्तम की है। जिन्होंने अपने बच्चों के खेलने के लिए एक बड़ी ही खूबसूरत चीज बनाई है। कहने को तो यह चीज है लेकिन इसमें बड़े आराम से कोई भी यात्रा कर सकता है। खास बात यह है कि इस खिलौने को पाने के बाद पुरुषोत्तम के बच्चे बहुत खुश हैं तो वहीं सोशल मीडिया यूजर्स भी पुरुषोत्तम के इस आविष्कार की खूब तारीफ कर रहे हैं।

 

लोगों ने इसका नाम रखा ‘क्यूट ऑटो रिक्शा’

अरूण ने अपने 5 साल के बेटे के लिए जो चीज बनाई है वो ऑटो है। सोशल मीडिया मे यह खबर वायरल होने के बाद कुछ लोग इस ऑटो को ‘क्यूट ऑटो रिक्शा’ के नाम से भी बुला रहे हैं। दरअसल, अरुण का बेटा माधव कृष्ण साल 1990 में आई रोमांटिक म्यूजिकल फिल्म ‘ऐ ऑटो’ का तगड़ा वाला फैन है। बस इसी बात के चलते उसके पिता ने अपने बेटे के लिए बिल्कुल फिल्मी अंदाज में ऑटो बना डाला। खास बात यह है कि यह अलग होते हुए भी दूसरे ऑटो की तरह चलता भी है।

 

अरूण को भी बचपन में मिला था खास तोहफा

जो काम अरुण ने अपने बेटे माधव के लिया किया है। ऐसा ही काम उनके बचपन में उनके पिता ने भी किया था। दरअसल, बचपन में अरुण को गाड़ियों से बड़ा लगाव था। लेकिन गरीबी के कारण उनका सपना पूरा नहीं हो सकता था। ऐसे में उनके पिता ने, जो पेशे से कारपेंटर थे। एक पुरानी साइकिल में लकड़ी के पहिए फिट करके उन्हें तोहफे में दी और वह खुश हो गए।

 

स्कूलिंग के दौरान अरुण रहें हैं मेधावी

बता दें कि, स्कूलिंग के दिनों से ही अरूण काफी मेधावी रहे हैं। 10वीं क्लास में उन्होंने स्टेट लेवल मॉडल प्रतियोगिता में जेसीबी बनाकर फर्स्ट प्राइज भी जीता था। ऐसे में अपने बच्चों की खुशी के लिए उन्होंने एक चलता-फिरता ऑटो बना डाला। हालांकि इसको बनाने में काफी पैसा और समय लगा, लेकिन बच्चों की खुशी के आगे बांकी सब फीका है।

Home / Hot On Web / 5 साल के बच्चे की ख्वाहिश पूरा करने पिता ने किया ये अनोखा काम, सोशल मीडिया में लोग दे रहे ऐसी प्रतिक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो