लावारिसों की तरह घंटों पड़ा रहा शख्स का शव, कोरोना के डर से लोगों ने नहीं की पास जाने की हिम्मत

  • Shameful Incident : बिहार के भागलपुर की है घटना, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं इसकी निंदा
  • सांस की बीमारी से ग्रसित था शख्स, दवाई लेने के बाद अचानक चक्कर खाकर दुकान के बाहर गिरा

By: Soma Roy

Published: 16 Jul 2020, 10:32 AM IST

नई दिल्ली। कहते हैं मानवता (Humanity) से बड़ा कोई और धर्म नहीं होता है। तभी इंसानों को सबसे अहम दर्जा दिया जाता है, लेकिन इन दिनों इस पर कोरोना का खौफ भारी पड़ रहा है। तभी तो मेडिकल स्टोर की चौखट पर घंटों एक शख्स की लाश लावारिसों (Deadbody Lied) की तरह पड़ी रही, लेकिन महामारी (Coronavirus Pandemic) के डर से किसी ने उसके पास जाने की हिम्मत नहीं की। इतना ही नहीं आरोप है कि शव को देखकर एंबुलेंसकर्मी वहां से भाग निकले। बाद में डिप्टी मेयर के कहने पर नगर निगम के कर्मचारी पीपीई किट पहनकर शव को उठाने आए। इस घटना ने सोशल मीडिया पर भी तहलका मचा दिया है। लोग इसे मानवता को शर्मसार वाली घटना बता रहे हैं।

मालूम हो कि ये हादसा बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) का है। यहां एक मेडिकल स्टोर पर एक मरीज ने दम तोड़ दिया। वह सांस की बीमारी की दवाई लेने पहुंचा था। मगर अचानक वह चक्कर खाकर दुकान की चौखट पर गिर पड़ा। इसे देख वहां लोगों की भीड़ लग गई, लेकिन कारेाना वायरस के डर से किसी ने शख्स को देखने की कोशिश तक नहीं की। बताया जाता है कि सुबह 10:30 बजे से शाम के 4 बजकर 23 तक मृतक का शव यूं ही दवा दुकान की चौखट पर औंधे मुंह पड़ा रहा।

धटना की सूचना पुलिस को दी गई। मगर वे भी मामले में कुछ न कर सके। ऐसे में एंबुलेंस को बुलाया गया, लेकिन कहा जाता है कि वे भी शव को देख वहां से भाग निकले। मामले की भनक डिप्टी मेयर को पड़ने पर उन्हें मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। बाद में नगर निगम के सफाई कर्मचारी मृतक का शव उठाने पहुंचे। घंटों यूं ही लावारिसों की तरह चौखट पर पड़े रहने के बाद उसे ले जाया गया। अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। साथ ही इस बात की जांच चल रही है कि शख्स को कोरोना वायरस था या नहीं। मगर भागलपुर की इस घटना ने इंसानियत पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Coronavirus Pandemic
Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned