script‘मुझे बिना पूछे क्यों पैदा किया’, अब मां-बाप पर मुकदमा करेगा ये शख्स | man to sue parents for giving birth to him | Patrika News
हॉट ऑन वेब

‘मुझे बिना पूछे क्यों पैदा किया’, अब मां-बाप पर मुकदमा करेगा ये शख्स

27 साल के इस शख्स का आरोप है कि उसके परिजनों ने उससे अनुमति लिए बिना उसे पैदा किया है। इस शख्स का नाम राफेल सैमुअल है और वह मुंबई का रहने वाला है।

Feb 08, 2019 / 12:38 pm

Neeraj Tiwari

man to sue parents for giving birth to him

‘मुझे बिना पूछे क्यों पैदा किया’, अब मां-बाप पर मुकदमा करेगा ये शख्स

नई दिल्ली। दुनिया में हर शख्स अपने मां-बाप को भगवान को दर्जा देता है, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया में एक ऐसे शख्स की चर्चा काफी जोरों पर है, जो अपने मां-बाप के ऊपर मुकदमा दर्ज करना चाहता है। मुकदमा दर्ज करने की वजह बेहद हैरान करने वाली है। दरअसल, 27 साल के इस शख्स का आरोप है कि उसके परिजनों ने उससे अनुमति लिए बिना उसे पैदा किया है। इस शख्स का नाम राफेल सैमुअल है और वह मुंबई का रहने वाला है।

 

यूट्यूब पर पोस्ट किया है वीडियो

खुद को फेसबुक पर एक राष्ट्र विरोधी बताते वाले राफेल सैमुअल ने बकायदा इस बात का एक वीडियो बना कर यूट्यूब पर पोस्ट किया है। जिसमें वह अपने माता-पिता पर मुकदमा करने की बात करता नजर आ रहा है। सैमुअल का मानना है कि बच्चे पैदा करना नैतिक रूप से गलत है। फेसबुक पर सैमुअल ने कई तस्वीरें शेयर की हैं और लिखा है कि, ‘बच्चे पैदा करना ही सारी बुराई की जड़ है। इसे बंद करो।’ ऐसा करने के बाद यह वीडियो और फेसबुक पोस्ट वायरल हो गई।

 

चश्मा और नकली दाड़ी लगाकर बनाया वीडियो

यूट्यूब पर यह वीडियो निहिल आनंद (Nihil Anand) नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है। इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं और शेयर भी कर रहे हैं। हालांकि इस वीडियो को बनाने के दौरान राफेल सैमुअल ने अपने चेहरे को छुपाने की कोशिश की है। इसके लिए उसने आखों पर चश्मा और चेहरे पर नकली दाड़ी लगा रखी है। राफेल ने वीडियो में कहा कि, ‘मैं चाहता हूं कि भारत और दुनिया में हर कोई एक चीज का एहसास करे कि बच्चे उनकी सहमति के बिना पैदा हुए हैं। मैं चाहता हूं कि वह ये समझें कि बच्चों पर माता-पिता का मालिकाना हक नहीं है। बच्चे पैदा करना इस दुनिया में सबसे नशे वाली चीज है।’

Home / Hot On Web / ‘मुझे बिना पूछे क्यों पैदा किया’, अब मां-बाप पर मुकदमा करेगा ये शख्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो