scriptएमसीडी ने गरीबों के लिए बनाई नेकी की दीवार, लोग मुफ्त में ले जा सकते हैं मनपसंद कपड़े | MCD builds walls of kindness to help the needy | Patrika News
हॉट ऑन वेब

एमसीडी ने गरीबों के लिए बनाई नेकी की दीवार, लोग मुफ्त में ले जा सकते हैं मनपसंद कपड़े

एमसीडी जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आई आगे
शहर में कई जगह बनाई नेकी की दीवार

Dec 29, 2019 / 11:15 am

Piyush Jayjan

wall-of-kindness.jpg

Wall of Kindness

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम ( MCD ) ने इस ठिठुरन भरे मौसम में गरीबों की मदद के लिए एक अनोखी पहल शुरू की है। एमसीडी दिल्ली में गरम कपड़े ( warm clothes ) मुहैया करा रहा है। इसके लिए दिल्ली नगर निगम ने शहर की 30 जगहों पर यह खास सुविधा शुरू की है।

जिस जगह पर यह पहल शुरू की गई है उसे ‘नेकी की दीवार’ ( Wall of Kindness ) कहा जा रहा है। इस जगह आकर लोग मुफ्त में कपड़े ले जाते हैं। इस नेकी की दीवार की शुरूआत साउथ एमसीडी ( South MCD ) ने पिछले साल नवंबर में सुभाष नगर इलाके में शुरू की थी।

क्रिसमस के मौके पर कछुए ने घर में लगा दी आग, फिर हुआ ये…

एमसीडी ( MCD ) ने लोगों को ठंड से बचाने के लिए यह मुहिम शुरू की हैं। इसके लिए इलाके के बंद पड़े डस्टबिन हाउस ( Dustbin House ) का इस्तेमाल किया गया। एमसीडी ने लोगों से पुराने कपड़े इस दीवार पर रखने के लिए कहा था। लोगों ने भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी तरफ से पूरा सहयोग दिया।

wall-of-kindness-1.jpg

इस नेकी की दीवार ( Wall of Kindness ) को खुले में चलाया जा रहा है यहां इसका ध्यान वालंटियर रख रहे हैं। साउथ एमसीडी के वेस्ट जोन के सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर राजीव बताया कि एमसीडी का स्टोर तो कहीं पार्क में इस दीवार को शुरू किया है, ताकि लोगों तक मदद पहुंच सकें।

नया साल मनाने के लिए स्विट्जरलैंड पहुंचे विराट-अनुष्का, तस्वीरें वायरल

नेकी की दीवार के पास सुबह में कपड़े रख दिए जाते हैं और शाम को वहां से उठा लेते हैं। नेकी की दीवार पर आकर लोग खुद से अपनी पसंद के कपड़े ले रहे हैं, वह भी बैगर कोई शुल्क चुकाएं। लोगों को पुराने कपड़े रखकर जाने के लिए एमसीडी जागरूक अभियान भी चला रही है।

Home / Hot On Web / एमसीडी ने गरीबों के लिए बनाई नेकी की दीवार, लोग मुफ्त में ले जा सकते हैं मनपसंद कपड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो