scriptMeteorite: घर पर गिरे उल्कापिंड से युवक नही बना करोड़पति, हुआ फ्रॉड का शिकार | Meteorite fell at home, did not make young man a millionaire | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Meteorite: घर पर गिरे उल्कापिंड से युवक नही बना करोड़पति, हुआ फ्रॉड का शिकार

इंडोनेशिया में युवक के घर में गिरा उल्कापिंड
14 करोड़ रुपये उल्कापिंड की कीमत

Nov 26, 2020 / 01:01 pm

Pratibha Tripathi

meteorite price

meteorite price

नई दिल्ली। इंडोनेशिया (Indonesia) में एक युवक के घर पर गिरे उल्कापिंड की खबर एक समय काफी सुर्खियों में रही थी। जिसमें बताया गया था कि समान्य सी जिंदगी जीने वाला एक युवक आसमान से गिरे दुर्लभ उल्कापिंड (Meteorite) से रातों रात करोड़पति बन गया। इसके बाद तो यह युवक पूरी दुनिया में छा गया। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि उल्कापिंड गिरने के बाद युवक की जिंदगी बदल गई है लेकिन जब सामने जाकर इनकी हकीकत देखी गई तो मामला कुछ और ही था।

क्या है हकीकत?

इंडोनिशिया में ताबूत बनाने वाला 33 वर्षीय जोसुआ जब अपने घर में काम कर रहा था, उसी दौरान उसके घर पर तेज अवाज के साथ उल्कापिंड (Meteorite) गिरा। जोसुआ ने बाहर जाकर देखा तो उसके घर की छत में छेद हो गया था। और 2 किलो से ज्यादा वजनी का उल्कापिंड घर की छत में छेद करते हुए 15 सेंटीमीटर तक जमीन में धंस गया था। इसके बाद दावा किया गया कि उल्कापिंड 4.5 बिलियन साल पुराना है।

14 करोड़ रुपये कीमत

बताया जाता है कि इस उल्कापिंड की कीमत (meteorite price) करोड़ो में आंकी गई थी। जानकारी के मुताबिक इस उल्कापिंड की कुल कीमत लगभग 14 करोड़ रुपये थी। लोकिन कहा जा रहा है कि जब ताबूत बनाने वाले 33 वर्षीय जोसुआ ने उल्कापिंड को करोड़ों रुपये में बेचा है तो उसमें इसके बदले में करोड़ो रूपए नही बल्कि लाखों रूपए ही मिले। जेसुआ ने बाहर फैलरही करोड़पति होने के सभी दावों को गलत बताया है।

चर्च बनवाया

जोसुआ ने बताया कि उसके साथ धोखा हुआ है, उसे इस दुर्लभ उल्कापिंड को बेचे जाने पर मात्र 10 लाख रुपये ही मिले हैं जिसे उसने एक चर्च को बनवाने में खर्च कर दिया हैं। जेसुआ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए उल्कापिंड के बारे में बताया था, तब से ही लगातार वह सुर्खियों में है।

Home / Hot On Web / Meteorite: घर पर गिरे उल्कापिंड से युवक नही बना करोड़पति, हुआ फ्रॉड का शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो