script90 देशों की सुंदरियों को पछाड़ ये साधारण सी लड़की बनी ‘मिस यूनिवर्स 2019’ | Miss South Africa Zozibini Tunzi Crowned As Miss Universes 2019 | Patrika News
हॉट ऑन वेब

90 देशों की सुंदरियों को पछाड़ ये साधारण सी लड़की बनी ‘मिस यूनिवर्स 2019’

साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी बनी मिस यूनिवर्स 2019 (Miss Universe 2019)
जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) ने अपने जबाव से जीता सबका दिल
काले रंग को जोजिबिनी टूंजी ने इस दौर में बताया अभिशाप

नई दिल्लीDec 09, 2019 / 04:06 pm

Shweta Dhobhal

साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी बनी मिस यूनिवर्स 2019

साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी बनी मिस यूनिवर्स 2019

नई दिल्ली। मिस यूनिवर्स 2019 (Miss Universe 2019) का होने वाला ब्यूटी कॉन्टेस्ट के खिताब पर इस साउथ अफ्रीका ने कब्ज़ा किया है। जी हां, साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) ने मिस यूनिवर्स 2019 का ताज अपने सर पर पहना। मिस यूनिवर्स 2019 का आयोजन इस बार अमेरिका के अटलांटा में आयोजित किया गया। इस कॉन्टेस्ट में 90 देशों की खूबसूरत लड़कियों ने हिस्सा लिया था। इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में कई राउंड हुए जिसमें मिस साउथ अफ्रीका ने सबको मात देख कर खिताब को अपने नाम किया।

https://twitter.com/hashtag/MissUniverse2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मिस यूनिवर्स बनी जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) के जब नाम की घोषणा की तो वो खुशी के मारे रो पड़ी। स्टेडियम में मौजूद ऑडिंस ने भी दिल से जोरदार तालियां बजाईं और नई मिस यूनिवर्स का स्वागत किया। इस पूरी ही प्रतियोगिता में सबसे खास बात थी सवाल-जवाब का राउंड। जजों के सवाल पूछने पर उन्होंने कहा, ‘मैं जिस स्किन कलर के साथ जिस देख में पैदा हई हूं वहां पारंपरिक अर्थों में मुझे सुंदर नहीं माना जाता था। मैं चाहती हूं कि यह खिताब जीतकर में लौटूं तो मेरे देश के बच्चे मुझे देखें और गर्व से भर जाएं। वो मुझमें अपना अक्स देखें।’ मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की परंपरा के अनुसार जोजिबिनी टूंजी को क्राउन पहनाया गया उस वक्त उन्होंने गोल्डन रंग का बेहद ही खूबसूरत गाउन पहना हुआ था। वैसे आपको बता दें इस प्रतियोगिता में भारत की तरफ से वर्तिका सिंह ने भी हिस्सा लिया था।

Home / Hot On Web / 90 देशों की सुंदरियों को पछाड़ ये साधारण सी लड़की बनी ‘मिस यूनिवर्स 2019’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो