scriptऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में धोनी ने बलिदान बैज वाले नहीं बल्कि पहने ऐसे ग्लवस | ms dhoni without balidan insignia gloves in second match | Patrika News
हॉट ऑन वेब

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में धोनी ने बलिदान बैज वाले नहीं बल्कि पहने ऐसे ग्लवस

पहले मैच में पहने थे माही ने बलिदान बैज वाले ग्लवस
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहने इस कलर के ग्लवस

Jun 10, 2019 / 03:30 pm

Prakash Chand Joshi

ms dhoni

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में धोनी ने बलिदान बैज वाले नहीं बल्कि पहने ऐसे ग्लवस

नई दिल्ली: भारतीय टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni ) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में बलिदान बैज के निशान वाले ग्लवस पहले। इसको लेकर विवाद उठा और ICC ने साफ कर दिया कि ये नियमों के विरुद्ध है। हालांकि, धोनी को BCCI का साथ जरूर मिला। BCCI ने ICC को चिट्ठी लिखकर बैज को न हटवाने की गुजारिश की, लेकिन ICC ने उनकी इस गुजारिश को नहीं माना। वहीं ऐसे में सब देखना चाहते थे कि धोनी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले में कौन से ग्लवस पहनकर आएंगे, तो चलिए जानते हैं धोनी ने कौन से ग्लवस पहने।

 

ms dhoni

धोनी ने पहने ये वाले ग्लवस

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) के बीच मैच खेला गया। सबकी नजरें धोनी पर थी कि आखिर वो क्या करते हैं। क्या वो आईसीसी के नियमों का ध्यान नहीं रखेंगे? लेकिन जब मैदान पर धोनी विकेटकींपिग करने उतरे तो इन सब सवालों पर विराम लग गया। दरअसल, धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में बलिदान बैज निशान वाले ग्लवस नहीं पहने। इसकी जगह पर वो हरे रंग के ग्लवस पहनकर मैदान पर उतरे जिस पर न तो किसी कंपनी का लोगो था और न ही किसी और तरह का कोई चिन्ह। ऐसे में ये साफ हो गया कि बीसीसीआई और धोनी दोनों ही आईसीसी के नियमों का पाल किया।

ms dhoni

क्या हुआ था विवाद उठने के बाद

साउथ अफ्रीका ( South Africa ) के खिलाफ खेले गए मैच में जैसे ही धोनी के ग्लवस पर बलिदान बैच की बात सामने आई। उसके बात बीसीसीआई ने आईसीसी को एक चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में बीसीसीआई की तरफ से कहा गया था कि आईसीसी धोनी को ये दस्ताने पहनने की अनुमति दे। वहीं आईसीसी की तरफ से जारी बयान में साफ किया गया था कि किसी भी खिलाड़ी को आधिककारिक मैच के दौरान किसी भी प्रकार का निजी संदेश प्रेषित करने वाला लोगो अपने किट पर पहनने की अनुमति नहीं है। वहीं धोनी के दस्तानों को लेकर भी आईसीसी ने कहा कि उनके ग्लवस पर बना चिन्ह भी आईसीसी के नियमों को तोड़ता है।

Home / Hot On Web / ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में धोनी ने बलिदान बैज वाले नहीं बल्कि पहने ऐसे ग्लवस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो