चेन्नई के शाहीन बाग बना शादी का मंडप, मुस्लिम कपल ने CAA का विरोध करते हुए किया निकाह

  • CAA के खिलाफ प्रदर्शन स्थल पर एक जोड़े ने रचाई शादी
  • हाथ में थामी थी NO NRC/CAA/NPR की लिखी तख्तियां

By: Vivhav Shukla

Published: 18 Feb 2020, 10:53 AM IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार के CAA कानून (Citizenship Amendment Act) लागू करने के बाद से ही पूरे देश में इसका विरोध (anti-CAA protest) हो रहा है। दिल्ली के शाहीन बाग में तो लोग पिछले दो महीने से इस कानून को वापस लेने धरने पे बैठे हैं। वहीं चेन्नई में भी इस कानून के विरोध में 14 फरवरी से प्रदर्शन किए जा रहे हैं। जहां ये प्रदर्शन हो रहे हैं लोग उसे ‘चेन्नई का शाहीन बाग' बता रहे हैं।

muslim_couple_gets_married_at_anti-caa_.jpg

सोमवार को इस प्रदर्शन स्थल पर पर एक मुस्लिम युगल (Muslim couple) शाहीन शाह और सुमय्या ने शादी रचा ली है। ये जोड़ा पिछले कई दिनों से इस प्रदर्शन में शामिल हो रहा था। यहीं इनके बीच प्यार हुआ और इन्होंने यहीं शादी भी कर ली। शादी के दौरान दोनों ने अपने हाथो में सीएए के विरोध में लिखे नारों वाली तख्तियां थाम रखी थी। तख्ती पर लिखा था, ‘‘सीएए, एनपीआर, एनआरसी नहीं।

muslim_couple_gets_married_at_anti-caa_protest_in_chennai.jpg

अपनी शादी में सुमय्या (Sumayya ) ने चटख लाल रंग की साड़ी पहनी थी।जबकि शाहीन ( Shahin Shah) ने कत्थई रंग का ड्रेस पहना था।बता दें इनकी शादी प्रदर्शन कर रहे एक इमाम ने कराई है।शादी समंपन्न होने के बाद वहां मौजूद लोगों ने तोहफे भी दिए। साथ ही तिरंगा झंडा लहरा कर CAA और NRC के खिलाफ नारे भी लगाए।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned