मजदूर ने सुबह ही की थी नाग की हत्या, रात में नागिन ने आकर ले लिया बदला

मजदूर ने सुबह ही की थी नाग की हत्या, रात में नागिन ने आकर ले लिया बदला

Priya Singh | Publish: Jun, 14 2018 03:13:49 PM (IST) हॉट ऑन वेब

मजदूर जो कि मार्ग की इंटर लॉकिंग का कार्य कर रहा था कि अचानक वहां सांप निकल गया, जिसे उसने अपनी जान बचाने के चक्कर में मार दिया

नई दिल्ली। नाग-नागिन के बदले के किस्से बिना सुने किसी का बचपन नहीं गुजरा होगा। अक्सर आपने पुरानी फिल्मों में नाग और नागिन के प्यार की कहानी देखी होगी सारी कहानियों की पटकथा एक जैसी ही होती थी, उसमें जोड़े में से अगर एक को मार दिया जाता था, तो दूसरा मारने वाले को नहीं छोड़ता और आखिरकार अपने साथी की मौत का बदला ले लेता था। इसी तरह हरियाणा के जिला जींद के खंड जुलाना में हो रही है। जहां एक प्रवासी मजदूर जो कि मार्ग की इंटर लॉकिंग का कार्य कर रहा था कि अचानक वहां सांप निकल गया, जिसे उसने अपनी जान बचाने के चक्कर में मार दिया उसके बाद वह अपना काम खत्म कर रात में घर के लिए निकला। जब वह सो रहा था तो उसे सांप ने आकर डस लिया। बता दें कि उसे इलाज के लिए रोहतक पीजीआई ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

nagin takes revenge for murder of her nag

बता दें कि, सांप का शिकार हुए शख्स के दोस्त के मुताबिक, जब वह फैक्ट्री में काम कर रहा था तो उसी समय उसने एक सांप को अपने हाथों मार डाला था। रात को जब वह सोने को गया तो उसके कमरे में आकर दूसरे सांप ने उसे काट लिया और उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जैसा सांप उसने मारा था, हूबहू उससे मिलती शक्ल के दूसरे सांप ने उस मजदूर को काट लिया। जिसके बाद उसको रोहतक पीजीआई में ले जाया गया और वहां उसने दम तोड़ दिया।

nagin takes revenge for murder of her nag

हिंदू धर्म की मानें तो...

हमारे देश में सांप को नागदेवता के रूप में पुजा जाता हैं और शंकर भगवान के गले में भी सांप को दर्शाया गया हैं। हिंदू धर्म में मान्यता है कि एक कोबरा जाति का सांप होता है। जो कि अपनी सौ वर्ष की उम्र पूरा कर लेने के बाद वह इच्छाधारी सांप बन जाते हैं और फिर वह सैकड़ों वर्षो तक जिंदा रहते हैं। इस तरह के सांपों में अनेक प्रकार की सिद्धियां आ जाती हैं। जिसकी वजह से वह किसी का भी रूप धारण कर लेते हैं लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

Ad Block is Banned