scriptकुत्ते को घर में छोड कर बाहर गया मालिक, लेकिन कोरोना वायरस ने लौटने नहीं दिया | Neighbor saves dog whose owner is stuck in Wuhan City | Patrika News
हॉट ऑन वेब

कुत्ते को घर में छोड कर बाहर गया मालिक, लेकिन कोरोना वायरस ने लौटने नहीं दिया

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) ने ना सिर्फ इंसानों को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस का असर अब जानवरों की जिंदगी पर भी पड़ने लगा है।

Feb 19, 2020 / 11:46 am

Piyush Jayjan

Golden Retriever

Golden Retriever

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) ने इस वक़्त पूरी दुनिया में भयंकर तबाही बरपाई हुई है। यही वजह है कि कोरोना वायरस के डर से पूरी दुनिया सहमी हुई दिखाई दे रही है। यूं तो कोरोना वायरस का असर दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। लेकिन कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है हुबोई प्रांत के वुहान ( Wuhan ) में।

दरअसल चीन के वुहान शहर से इस वायरस की शुरुआत हुई थी। अब इस वायरस का असर इंसानों के साथ जानवरों पर भी देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर हाल ही में एक कुत्ते की तस्वीर वायरल हुई। इस पोस्ट में बताया गया कि कोरोना की वजह से कुत्ते को मुसीबत का सामना करना पड़ा।

बर्तन धोने की सिंक में नहा रहा था रेस्टोरेंट कर्मचारी, VIDEO से खुला राज तो ग्राहक भड़के

इस तस्वीर में दिख रहे कुत्ते के मालिक को भला ये कहां मालूम था कि वो घर से बाहर तो जा रहा है लेकिन वापस लौट नहीं पाएगा। गुआंगझाउ में रहने वाले एक शख्स ने अपने कुत्ते के लिए बाउल में खाना निकाला और बाहर चला गया। लेकिन वो वापस नहीं लौटा।

गोल्डन रिट्रीवर ( Golden Retriever ) नस्ल का यह कुत्ता अपने मालिक का इंतजार करता रहा। दो दिन तक पड़ोस में रहने वाले शख्स ने कुत्ते को खिड़की के पास बैठे हुए देखा। तीसरे दिन उसे कुत्ता काफी कमजोर और भूखा लगा। जब उसने घर जाकर देखा तो पाया कि दरवाजा ( Door ) लॉक्ड था।

कुत्ते का मालिक वायरस के कारण कहीं फंस गया था। ऐसे में पड़ोसी से कुत्ते का दर्द नहीं देखा गया और उसने एक पाइप के जरिए कुत्ते को खाना खिलाया। खाना मिलने पर कुत्ता काफी खुश दिखा। ये खबर जब सोशल मीडिया पर आई, तो सभी ने पड़ोसी की जमकर तारीफ की।

Home / Hot On Web / कुत्ते को घर में छोड कर बाहर गया मालिक, लेकिन कोरोना वायरस ने लौटने नहीं दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो