script100 साल पुराना बुक स्टोर बंद होने जा रहा था, एक ट्वीट ने बचा ली दुकान | Neil Gaiman turns to twitter for help as bookshop fails to sell a sing | Patrika News
हॉट ऑन वेब

100 साल पुराना बुक स्टोर बंद होने जा रहा था, एक ट्वीट ने बचा ली दुकान

पिछले एक महीने से बुक स्टोर से कोई बुक खरीदने नहीं आया
ऐसे में बुक स्टोर मालिक ने शॉप को बंद करने का फैसला किया
लेकिन एक वाकये ने उनकी दुकान बंद होने से बचा ली

Jan 23, 2020 / 02:11 pm

Piyush Jayjan

Book Store

Book Store

नई दिल्ली। ब्रिटेन ( Britain ) में एक बुक स्टोर ( Book Store ) दुकानदारी ने होने की वजह से मालिक के लिए घाटे का सौदा बनता जा रहा था। ऐसे में बुक स्टोर को बंद करने का फैसला लिया गया। वैसे तो ये बुक स्टोर लगभग 100 साल पुराना बताया जा रहा था। लेकिन यहां काफी दिनों से कोई किताब खरीदने नहीं आ रहा था।

लेकिन एक दिलचस्प वाकये के बाद इस बुक स्टोर की सेल एक ही दिन में हजार गुना तक बढ़ गई। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि विश्व प्रसिद्ध अंग्रेजी उपन्यासकार और फिक्शन राइटर नील गायमैन ( Neil Gaiman ) ने दुकान मालिक के ट्वीट को खुद रिट्वीट किया।

सिर पर चढ़ी थी वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने की खुमारी, कुछ नया करने की जिद पड़ गई भारी

दरअसल पूर्वी हेमशायर जिले के पीटर्सफील्ड की सबसे पुरानी पीटर्स फील्ड बुक शॉप के मालिक ने इसी हफ्ते अपनी दुकान के कुछ फोटो सोशल मीडिया पर साझा किए थे। उन्होंने फोटो को ट्विटर पर अपलोड करते हुए मैसेज लिखा था कि हमारी शॉप ( Shop ) बंद होने की कगार पर है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि दुकान किताबों ( Books ) से भरी पड़ी है, लेकिन पिछले एक महीने से एक भी बुक नहीं बिकी है। हम बहुत मुसीबत में हैं और इसलिए अब हम दुकान पर ताला लगाने जा रहे हैं, उनके इस ट्वीट को दर्जनों ट्विटर्स ने फॉलो करते हुए शॉप मालिक को धैर्य रखने की सलाह दी।

नील गायमैन ने इस ट्वीट को बुक शॉप के फोटो के साथ रिट्विट करते हुए दुकान बंद न करने की सलाह दी और साथ ही उन्होंने अपने फॉलोअर्स से मदद करने की गुजारिश की। इसके बाद बुक स्टोर से इतनी किताबें ऑनलाइन बुक होने लगीं कि शॉप मालिक खुद हैरत में पड़ गए।

एक ही दिन में 20 हजार से अधिक विभिन्न विषयों की किताबों के ऑर्डर बुक हो चुके थे। दुकान मालिक ने भी इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि अगर ट्वीटर्स की मदद नहीं मिलती तो यकीनन मेरी दुकान बंद हो जाती। बुक स्टोर के मालिक ने उन लोगों का आभार जताया जिन्होंने उनकी दुकान बचाने के लिए ऑर्डर किए हैं।

Home / Hot On Web / 100 साल पुराना बुक स्टोर बंद होने जा रहा था, एक ट्वीट ने बचा ली दुकान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो