scriptनर्स ने खून से सने चाकू की तस्वीर भेज बताई ऑपरेशन थिएटर की सच्चाई, फिर मरीज ने उठाया ये कदम | nurse note to a foreign student about his surgery goes viral | Patrika News
हॉट ऑन वेब

नर्स ने खून से सने चाकू की तस्वीर भेज बताई ऑपरेशन थिएटर की सच्चाई, फिर मरीज ने उठाया ये कदम

इस नर्स को अंग्रेजी नहीं आती थी तो इसने चित्र की मदद से एक विदेशी मरीज को कुछ समझाने की कोशिश की।

नई दिल्लीFeb 06, 2019 / 01:17 pm

Priya Singh

nurse note to a foreign student about his surgery goes viral

नर्स ने खून से सने चाकू की तस्वीर भेज बताई ऑपरेशन थिएटर की सच्चाई, फिर मरीज ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली। कम्युनिकेशन गैप एक ही गहरी खाई की तरह होता है इसे वक्त रहते नहीं पाटा जाता तो लोगों के रिश्तों में दूरी आ जाती है। लेकिन अगर कोई आपकी भाषा न समझे तो आप क्या करेंगे? तब आप उससे कैसे बात करेंगे। अब चीन की इस नर्स को ही ले लीजिए। इस नर्स को अंग्रेजी नहीं आती थी तो इसने चित्र की मदद से एक विदेशी मरीज को कुछ समझाने की कोशिश की। उसने चित्रों के द्वारा एक मैसेज लिखा कि ‘आज रात 10 बजे के बाद न कुछ खाना है, न पीना है। कल सुबह आठ बजे ऑपरेशन होगा।’ मरीज इस नर्स की बात समझ भी गया लेकिन सोशल मीडिया पर इस तस्वीर के वायरल होने के बाद लोग इसका तरह-तरह से मतलब निकालने लगे हैं और मज़ाक बनाने लगे हैं। दरअसल, चीन में पढ़ने गया एक विदेशी छात्र बीमार होने के कारण वहां के एक अस्पताल में भर्ती था। उसकी सर्जरी होनी थी। लेकिन उसकी देख-रेख करने वाली नर्स को अंग्रेजी भाषा नहीं आती थी। इसके बात उसने अपनी बात समझाने के लिए मरीज को चित्र बनाकर दिखाया।
nurse note to a foreign student

सोशल मीडिया पर जहां कुछ लोग इस नर्स का मज़ाक उड़ा रहे हैं वहीं कुछ लोग रचनात्मकता की वाह-वाही कर रहे हैं। चित्र में आप देख सकते हैं उसने खाने के लिए चम्मच-चॉपस्टिक्स के साथ एक भरी हुई कटोरी बनाई है और और पानी समझाने के लिए नल के नीचे कप बनाया है। गौर कीजिए नल से बकायदा पानी भी निकल रहा है। इस नर्स के द्वारा बनाए गए चित्र का सबसे मज़ाकिया हिस्सा मरीज के ऑपरेशन को समझाने का था। ऑपरेशन के बारे में बताने लिए उसने चाकू बनाया है और चाकू से खून की बूंद भी टपकाई है। नर्स के इस नोट की तस्वीर को किसी ने रेडिट पर शेयर किया था। रेडिट पर शेयर करने के बाद यह तस्वीर बाकि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी वायरल हो गई।

Home / Hot On Web / नर्स ने खून से सने चाकू की तस्वीर भेज बताई ऑपरेशन थिएटर की सच्चाई, फिर मरीज ने उठाया ये कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो