scriptOptical Illusion: बर्गर की इस शॉप में छिपा हुआ है एक सैंडविच, क्या है आपमें है 5 सेकेंड में इसे ढूंढने का दम | Optical Illusion Can You Find The Sandwich Among These Burgers Within 5 Seconds Mind Game | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: बर्गर की इस शॉप में छिपा हुआ है एक सैंडविच, क्या है आपमें है 5 सेकेंड में इसे ढूंढने का दम

जब ऑप्टिकल भ्रम की बात आती है तो वह इंटरनेट पर आपके लिए असंख्य विकल्प मौजूद रहते हैं। बस आपकी इच्छा और शौक होना जरूरी है। क्योंकि इस तरह की तस्वीरें आपके दिमाग को और शार्प करने में जो मददगार होती ही हैं, साथ ही आपके आईक्यू लेवल को टेस्ट भी करती हैं।

नई दिल्लीOct 01, 2022 / 05:18 pm

धीरज शर्मा

Optical Illusion Can You Find The Sandwich Among These Burgers Within 5 Seconds Mind Game

Optical Illusion Can You Find The Sandwich Among These Burgers Within 5 Seconds Mind Game

इंटरनेट पर समय बिताना आम बात हो गई है। हर उम्र के लोग इंटरनेट पर दिन में कुछ वक्त तो देते ही है। खास तौर पर युवा वर्ग का तो काफी समय इंटरनेट और सोशल मीडिया पर बीतता है। ऐसे में सोशल मीडिया इन दिनों टाइम पास के साथ -साथ चैलेंजिंग एक्टिविटी भी काफी बढ़ गई है। ऐसी ही एक्टिविटी में से एक है ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें में दी गई पहेलियों को सुझलाना। इन पहेलियों के जरिए लोग अपने दिमाग की कसरत करने के साथ ही आईक्यू लेवल को भी परखने की कोशिश करते हैं। मनोचिकित्सक भी इस तरह की तस्वीरों पर समय बिताने को अच्छा मानते हैं।
इन तस्वीरों की पजल्स सॉल्व करने से आपकी सोच को समझने का भी मौका मिलता है। तो ऐसे ही एक चैलेंज के लिए अगर आप तैयार हैं तो हम आपके साथ एक ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर साझा कर रहे हैं।
क्या है चुनौती?
इस तस्वीर में आपके लिए जो चुनौती है वो ये है कि, आपको बर्गर की इस भीड़ में एक सैंडविच को खोजकर निकालना है। खास बात यह है कि इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपके पास महज 5 सेकेंड का समय है।
अगर आप पांच सेकेंड में इस पहेली को सुलझा लेते हैं तो आपके पास दूसरों से बेहतर दिमाग है। यही नहीं आपका आईक्यू लेवल भी दूसरों से बेहतर हैं, क्योंकि इस पहेली को इतने कम वक्त में महज 2 फीसदी लोग ही सुझा पाए हैं।

क्या आपको इस तस्वीर में सैंडविच नजर आया। अगर नहीं आया तो निराश होने की बात नहीं है, क्योंकि इस काम में हम आपकी मदद कर देते हैं।
नीचे दी गई तस्वीर में आप पहेली का जवाब आसानी से देख सकते हैं। लाल घेरे में आपको वो सैंडविच दिख जाएगा, जिसे खोजा जा रहा था।

sandwitch_optical_ans.jpg

Home / Hot On Web / Optical Illusion: बर्गर की इस शॉप में छिपा हुआ है एक सैंडविच, क्या है आपमें है 5 सेकेंड में इसे ढूंढने का दम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो