scriptOptical Illusion: इन सब्जियों के बीच रखा हुआ है एक केला, 99% ढूंढने में हुए फेल | Optical Illusion: Spot the banana from the vegetables in 10 seconds | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: इन सब्जियों के बीच रखा हुआ है एक केला, 99% ढूंढने में हुए फेल

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर इन दिनों ‘नजरों को धोखा’ देने वाली तस्वीरें यानी ऑप्टिकल इल्यूजन की बाढ़-सी आ गई है। इन्हें सुलझाने में लोगों को बड़ा मजा आता है। आज हम आपके लिए एक नया ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट लेकर आए हैं, चलिए देखते हैं इसे आप सॉल्व कर पाते हैं या नहीं।

Oct 06, 2022 / 05:35 pm

Archana Keshri

Spot the banana from the vegetables in 10 seconds

Spot the banana from the vegetables in 10 seconds

आज हम आपके लिए लाए हैं दिलचस्प ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज में अलग-अलग तरह की सब्जियां हैं और उनके बीच कहीं छिपा हुआ केला रखा है। इस चैलेंज में आपको इन सब्जियों के बीच छिपे केले को ढूंढना है और इस चैलेंज का जवाब खोजने के लिए आपके पास सिर्फ 10 सेकेंड का समय है। आइए बिना देर किए इस चुनौती को शुरू करते हैं लेकिन ध्यान रखें कि आपको इसे अकेले ही ढूंढना है और किसी की मदद नहीं लेनी है। अगर आपको दिए गए समय में छिपा हुआ केला मिल जाए तो आप इस चुनौती के विजेता हैं।
ऑप्टिकल इल्यूजन जैसी तस्वीरों की चुनौतियों के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि उत्तर कहीं आपके सामने होता है, लेकिन आपको इसे खोजने के लिए बहुत अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होती है। तो क्या आप इस नए ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने के लिए तैयार हैं? तो चलिए फिर शुरू करते हैं।
आपके पास 10 सेकंड हैं। आपका समय शुरू होता है अब।… क्या आपको कहीं केला दिखाई दिया? जल्दी करिए! आपका समय खत्म ही होने वाला है।… जिन लोगों को इस तस्वीर में केला मिल गया, उन्हें बहुत-बहुत बधाई। आपने इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को जीत लिया है और उन 1% लोगों में आप शामिल हो गए हैं। और जो लोग अब तक केला नहीं ढूंढ पाए हैं वो परेशान मत हों। हम आपके लिए इसे सॉल्व कर देते हैं। नीचे दी गई तस्वीर में इसका सहीं जवाब दिया हुआ है।

Home / Hot On Web / Optical Illusion: इन सब्जियों के बीच रखा हुआ है एक केला, 99% ढूंढने में हुए फेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो