scriptOptical Illusion: इन लकड़ियों के ढेर के बीच छिपी है एक बिल्ली, 5 सेकंड में ढूंढ लिया तो बन जाएगा रिकॉर्ड | Optical Illusion: There is a cat hidden between the logs, find it in 5 seconds | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion: इन लकड़ियों के ढेर के बीच छिपी है एक बिल्ली, 5 सेकंड में ढूंढ लिया तो बन जाएगा रिकॉर्ड

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन यानि ‘आंखों का धोखा’। सोशल मीडिया पर इन दिनों आंखों को धोखा देने वाली कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में कोई न कोई पहेली छिपी होती है, जिसे यूजर्स को हल करना होता है। ऐसी ही एक तस्वीर हम आपके लिए लेकर आए हैं जिसमें आपको एक बिल्ली ढूंढना है।

Oct 03, 2022 / 05:51 pm

Archana Keshri

There is a cat hidden between the logs, find it in 5 seconds

There is a cat hidden between the logs, find it in 5 seconds

आज के इस ऑप्टिकल इल्यूजन के दिलचस्प चैलेंज में आज हम आपके लिए दिमाग का दही कर देने वाली तस्वीर लेकर आए हैं। इस तस्वीर में आप ढेर सारे लकड़ियों के गठ्ठे देख सकते हैं और उनके बीच में कहीं छुपी हुई बिल्ली है जो आपको ढूंढ़नी है। बिल्ली को खोजने के लिए आपको केवल 5 सेकंड का समय दिया जाएगा और अगर इस समय में आपको बिल्ली मिल जाती है तो आप एक रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। शुरू में आपको लगेगा कि इस तस्वीर में कोई बिल्ली नहीं है, लेकिन अगर आप तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो आपको एक बिल्ली दिखाई देगी।
बता दें, ऑप्टिकल इल्यूजन मनोविश्लेषण के क्षेत्र का एक हिस्सा हैं क्योंकि यह दर्शाता हैं कि आप चीजों को कैसे देखते हैं। कुछ हमारे छिपे हुए व्यक्तित्व और इच्छाओं की पहचान करने में भी हमारी मदद करते हैं। यदि आप ऐसी तस्वीर में छिपे हुए जवाब को खोजना पसंद करते हैं, तो आपके अवलोकन कौशल में सुधार होता है और आपकी एकाग्रता का स्तर भी बढ़ता है। इस तरह की तस्वीरें आपके दिमाग का व्यायाम करती हैं और आपके समय को काफी सुखद भी बनाती हैं। अगर आप जीनियस हैं तो आइए 5 सेकेंड में इन लट्ठों में छिपी बिल्ली को ढूंढते हैं।
क्या आप इस चुनौती के लिए तैयार हैं? अगर हां, तो चलिए शुरू करते हैं। आपका 5 सेकंड का समय शुरू होता है अब।….. जल्दी करो! आपका टाइम बीतता जा रहा है।… क्या आपको तस्वीर में कहीं बिल्ली दिखाई दी। अगर अभी भी आपको बिल्ली नहीं दिखी तो चलिए आपको एक हिंट देते है। इस तस्वीर में बिल्ली और लकड़ियों के गट्ठे का रगं एक जैसा ही है।… क्या आपको अब बिल्ली दिखाई दी? अगर आपको बिल्ली दिखाई दे गई है तो आपको लोगों को बहुत-बहुत बधाई। और अगर बिल्ली अभी भी नहीं दिखाई दी तो कोई बात नहीं हम आपके लिए नीचे बिल्ली को हाइलाइट करते हुए तस्वीर शेयर कर रहे हैं।

Home / Hot On Web / Optical Illusion: इन लकड़ियों के ढेर के बीच छिपी है एक बिल्ली, 5 सेकंड में ढूंढ लिया तो बन जाएगा रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो