scriptक्लासरूम के बाहर खाली कटोरा लेकर खड़ी थी ये मासूम लड़की, लेकिन फिर स्कूल…. | peeking in class with empty bowl in hand photo goes viral | Patrika News
हॉट ऑन वेब

क्लासरूम के बाहर खाली कटोरा लेकर खड़ी थी ये मासूम लड़की, लेकिन फिर स्कूल….

वायरल हो रही है बच्ची की तस्वीर
स्कूल में रोज दिया जाता है मिड-डे मील

नई दिल्लीNov 12, 2019 / 11:33 am

Prakash Chand Joshi

viral

नई दिल्ली: आज भी भारत देश में उन लोगों के लिए शिक्षा किसी सपने से कम नहीं हैं, जिनके पास अपने जीवन यापन करने के लिए चंद पैसे भी नहीं है। फिर ऐसे में शिक्षा तो बहुत दूर की बात है। ऐसे ही शिक्षा से जुड़ी एक मासूम बच्ची की तस्वीर चर्चा में बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेलूगू में एक बच्ची की फोटो के साथ लिखा है ‘अकाली चूपु’ जिसका मतलब है ‘भूखी निगाहें’।

यहां होता है जिंदा लोगों का अंतिम संस्कार, सामने आई चौंकाने वाली वजह

खाने के लिए आती थी बच्ची

खींची गई तस्वीर को गुड़िमालकापुर के देवल झाम सिंह गवर्नमेंट हाई स्कूल में लिया था। वायरल ( viral ) तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक बच्ची खाली कटोरा लेकर क्लासरूम के अंदर चुपके से झांक रही है। बच्चे स्कूल में मिलने वाले मिड-डे मील को क्लास में बैठकर खा रहे है और दिव्या नाम की ये मासूम बच्ची उन्हें बाहर से देख रही है। दिव्या के माता-पिता पास की झुग्गी में रहते हैं। उसके पिता कचरा उठाने का काम करते हैं और मां सफाई कर्मी है। स्कूल में जो मिड-डे मील का खाना बचता था, उसे खाने के लिए दिव्या स्कूल आती थी।

Home / Hot On Web / क्लासरूम के बाहर खाली कटोरा लेकर खड़ी थी ये मासूम लड़की, लेकिन फिर स्कूल….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो