Odisha : 10 फीट के मगरमच्छ को चूल्हे में पकाकर खा गए लोग, पूरे गांव में बांटे गए टुकड़े

Highlights
-मलकानगिरि (Malkangiri) के पोड़िया ब्लॉक में आता है
- यह काफी चौंका देने वाली खबर थी। यह पूरी घटना तेजी से सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो गई
- वीडियो वायरल होती ही प्रशासन और वन विभाग (Forest department) में हड़कंप मच गया

By: Ruchi Sharma

Published: 03 Jul 2020, 09:36 AM IST

नई दिल्ली. ओडिशा (Odisha) से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जिसने सबको हैरान कर दिया है, जहां मलकानगिरी (Malkangiri) जिले के कलडापल्ली गांव (Kaldapalli Village) में लोग ने एक मगरमच्छ (crocodile) को पकड़कर (crocodile Murder) उसको मारकर खा गए। यह गांव मलकानगिरि (Malkangiri) के पोड़िया ब्लॉक में आता है।

यह काफी चौंका देने वाली खबर थी। यह पूरी घटना तेजी से सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो गई। वीडियो वायरल होती ही प्रशासन और वन विभाग (Forest department) में हड़कंप मच गया। तुरंत कार्रवाई तेज हो गई जिसके चलते वन विभाग के अधिकारी मगरमच्छ मारकर खाने वाले लोगों की तलाश कर रहे हैं।

रस्सी से बांधकर ले आए थे लोग

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, कलडापल्ली गांव के पोडिया ब्लॉक के पास साबेरी नदी है. यहां कुछ ग्रामीणों ने एक 10 फीट लंबा मगरमच्छ पकड़ा और उसे रस्सी से बांधकर गांव के अंदर ले आए।

हथियार से मगरमच्छ को उतार दिया मौत के घाट

इसके बाद लोगों ने धारदार हथियार से मगरमच्छ को मौत के घाट उतार डाला और उसे पेड़ से उल्टा टांग दिया। मगरमच्छ को पकड़ने वाले लोग यहीं नहीं रुके। उन्होंने पहले मगरमच्छ के पंजे काटे और फिर उसके छोटे- छोटे कई टुकड़े किए और उन्हें गांव वालों को बांट दिया।

बार- बार घुस आता था मगरमच्छ

लोगों का कहरना है कि शिकार करने वालों ने मगरमच्छ को इसलिए मारा क्योंकि वह बार- बार गांव में घुस आता था और उनके गाय- बकरियों को खा जाता था। यही नहीं, कई बार तो मगरमच्छ ने ग्रामीणों पर हमला तक किया।

वन अधिकारी का आया बयान

मलकानगिरी के जिला वन अधिकारी प्रदीप मिरासे ने बताया कि कलदापल्ली गांव में लोगों के मगरमच्छ खाने की सूचना मिली। हमारे रेंज ऑफिसर ने गांव में छानबीन की पर कोई सुराख नहीं मिला। हमने 3 टीमों का गठन किया है जो सस्पेक्टेड लोगों को पकड़ेगी। जांच में जो भी सामने आएगा उस हिसाब से एक्शन लेंगे। जल्द ही हम उन्हें पकड़ लेंगे।


फिलहाल फोटो के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। बता दें कि लगातार जानवरों के साथ बदसलूकी की खबरें आ रही है। वन विभाग कोई कदम नहीं उठा पा रहा है। इससे पहले तेलंगाना में कुछ लोगों ने बंदरों को फांसी पर लटका दिया और उनके पीछे कुत्ते भी पीछे छोड़ दिया था।

जानकारी के मुताबिक तेलंगाना के खमाम जिले में अम्मापेलम गांव में बड़ी संख्या में बंदर घूम रहे थे। बंदरों से किसान काफी परेशान हो गए। इसी बीच एक दिन अचानक एक बंदर पानी में गिर गया। एक ग्रामीण इस बंदर को गांव ले गया और पेड़ से लटका दिया। लोगों ने यह इसलिए किया ताकि बाकी बंदर इसे देखकर डर सकें और गांव से भाग जाएं। इस घटना के बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं, वन विभाग के अधिकारी ने कहा कि हमने इस मामले में तीन लोगों की पहचान की है। उनसे पूछताछ कर रहे हैं, जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे कड़ी सजा दी जाएगी।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned