scriptमछली पकड़ने गए शख्स ने गलती से पकड़ लिया खतरनाक एनाकोंडा, VIDEO में देखे क्या हुआ हाल? | person tried to catch the 17 feet long anaconda in the river, video | Patrika News
हॉट ऑन वेब

मछली पकड़ने गए शख्स ने गलती से पकड़ लिया खतरनाक एनाकोंडा, VIDEO में देखे क्या हुआ हाल?

इन दिनों सोशल मीडिया (social media) पर एक वीडियो (Video) तेज़ी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक शख्स 17 फीट लंबे एनाकोंडा (Anaconda) को पकड़ने की कोशिश कर रहा है.

Jul 02, 2020 / 04:17 pm

Vivhav Shukla

person tried to catch the 17 feet long anaconda in the river, video

person tried to catch the 17 feet long anaconda in the river, video

नई दिल्ली। क्या हो अगर आप कहीं जा रहे हों और अचानक रास्ते से आपके सामने एक विशाल एनाकोंडा (Anaconda) आ जाए। ब्राजील (Brazil) में एक शख्स के साथ ऐसा ही कुछ हुआ । उसने बाकायदा इस एनाकोंडा का वीडियो (Viral Video) भी बनाया है जो कि सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लोग एक बड़े से एनाकोंडा को खींचने की कोशिश कर रहे हैं।
डेली मेल के मुताबिक यह घटना ब्राजिल की है जिसमें नदी में एक नाव पर तीन लोग बैठे हैं और उसमें से एक आदमी बड़े से एनाकोंडा के पूंछ को पकड़कर उसे पानी से निकालने की कोशिश कर रहा है। इस वीडियो में जो एनाकोंडा दिखाई दे रहा है उसकी उंचाई लगभग 17 फीट ऊंची है।
पहले देखें वीडियो?

https://twitter.com/menlivesless/status/1276545698771562496?ref_src=twsrc%5Etfw

रिपोर्ट के मुताबिक ये साल लगभग 6 साल पुराना है। इसे साल 2014 में सांता मारिया नदी में यह वीडियो बनाया गया गया था इस वीडियो में जो तीन लोग दिख रहे हैं उसमें एक सिरेली ओलिवेरा है साथ में उनके पति बेटिन्हो बोर्गेस और दोस्त रोड्रिगो सैंटोस नजर आ रहे हैं।

ये तीनों मारिया नदी में मछली पकड़ने निकलने थे लेकिन इनके हाथ एक एनाकोंडा आ गया। डेली मेल से बात करते हुए हुए सिरेली ने बताया था कि उनके पति को पहले लगा ये ये कोई बड़ी मछली है। इसके बाद वे पूंछ को पकड़कर उसे पानी से बाहर निकालने की कोशिश करने लगे।

लेकिन जब उन्होंने गौर किया तो वे अवाक हो गए। क्यों की उनके हाथ में मछली नहीं बल्कि एक एनाकोंडा था। वहीं इस वीडियो में सिरेली ओलिवेरा पुर्तगाली भाषा में ‘इसे छोड़ दो’ ओ मॉय गॉड कहती हुई नजर आ रही है।

फिर से हुआ वायरल

तीन दिन पहले इस वीडियो को Twitter मेन लाइव लेस (menlivesless) नाम के यूजर ने शेयर किया है। जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें एनाकोंडा दुनिया के सबसे लंबे और खतरनाक सांप होते हैं। ये एक जानवर को जिंदा निगलने की ताकत रखते हैं। वैसे तो इनकी लंबाई 30 फीट तक होना आम बात है लेकिन कई जगहों पर ये 80 से 100 फिट तक के भी देखे गए हैं।

600 डॉलर का लगा था जुर्माना

एनाकोंडा जंगलों के साथ पानी में रहना ज्यादा पसंद करते हैं। आमतौर पर ये अपने शिकार को जकड़कर उसका दम निकाल देते हैं, फिर उसे निगल जाते हैं। ब्राजील के अमेजन जंगल में ये भारी तादात में है। यहां की सरकार इस अनोखे जानवर की रक्षा के लिए हर कदम उठाती है। सिरेली ओलिवेरा के इस वीडियो वायरल होने के बाद ब्राजील पर्यावरण पुलिस ने बोट में सवार तीनों लोगों की पहचान की थी। इसके साथ ही एनाकोंडा को परेशान करने पर उनपर 600-600 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था।

Home / Hot On Web / मछली पकड़ने गए शख्स ने गलती से पकड़ लिया खतरनाक एनाकोंडा, VIDEO में देखे क्या हुआ हाल?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो