scriptPM मोदी ने साझा की Pranab Mukherjee का पैर छूने वाली तस्वीर, कहा-‘आपका मार्गदर्शन पाकर धन्य हुआ’ | PM Modi express condolence On Pranab Mukherjee Death | Patrika News
हॉट ऑन वेब

PM मोदी ने साझा की Pranab Mukherjee का पैर छूने वाली तस्वीर, कहा-‘आपका मार्गदर्शन पाकर धन्य हुआ’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने प्रणब मुखर्जी के निधन ( Pranab Mukherjee passes away ) पर दुख व्यक्त किया।
प्रणब मुखर्जी ( Pranab Mukherjee) के ब्रेन में क्लॉटिंग होने के कारण उनको 10 अगस्त को दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
डॉक्टरों ने उनका जीवन बचाने के लिए उनकी ब्रेन सर्जरी भी की गई, जिसके बाद उनकी तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई थी।

 

नई दिल्लीAug 31, 2020 / 09:37 pm

Vivhav Shukla

Pranab Mukherjee passes away

Pranab Mukherjee passes away

नई दिल्ली। भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ( Former President Pranab Mukherjee ) का सोमवार को निधन ( Pranab Mukherjee passes away ) हो गया। 84 साल के प्रणब दा पिछले कुछ सालों से बीमार थे। उन्हें ब्रेन में क्लॉटिंग होने के कारण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। प्रणब मुखर्जी (pranab mukherjee) की मौत की खबर से पूरे देश में शोक की लगर दौड़ रही है। सोशल मीडिया पर आमजन से लेकर बड़ी-बड़ी हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि दे रही है।

देश के प्रधानमत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के निधन पर दुख व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने प्रणब दा के साथ अपनी कुछ तस्वीरें भी ट्विटर पर पोस्ट की है। इनमें से एक तस्वीर में वे पूर्व राष्ट्रपति का पैर छूकर आशीर्वाद लेते हुए नजर आ रहे हैं।

इस तस्वीर को शेयर करते हुए PM ने लिखा है कि ‘भारत रत्न प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के निधन से भारत दुखी है। हमारे देश की विकास यात्रा में उन्होंने अमिट छाप छोड़ी है। उनके निधन पर पूरा देश दुखी है, वह एक स्टेट्समैन थे।

 

 
https://twitter.com/narendramodi/status/1300412575641862144?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) ने राजनीतिक क्षेत्र और सामाजिक क्षेत्र के हर वर्ग की सेवा की है। अपने लंबे राजनीतिक जीवन के दौरान प्रणब मुखर्जी ने आर्थिक और रणनीतिक मंत्रालयों में लंबे समय तक योगदान दिया। वह एक शानदार सांसद थे। हमेशा पूरी तरह से तैयार रहते थे, बहुत मुखर होने के साथ-साथ मजाकिया स्वभाव के भी थे।
PM ने एक और तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि ‘भारत के राष्ट्रपति के रूप में प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) ने राष्ट्रपति भवन तक आम लोगों की पहुंच को बहुत आसान बनाया। उन्होंने राष्ट्रपति भवन को लर्निंग, नवाचार, संस्कृति, विज्ञान और साहित्य का एक केंद्र बनाया। नीतिगत मामलों पर उनकी बुद्धिमानी पूर्ण सलाह मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा’
https://twitter.com/narendramodi/status/1300412805816807424?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे थे। 10 अगस्त को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज सुबह जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया कि वह गहरे कोमा में हैं और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। लेकिन शाम को उनके निधन की खबर सामने आ गई।

Home / Hot On Web / PM मोदी ने साझा की Pranab Mukherjee का पैर छूने वाली तस्वीर, कहा-‘आपका मार्गदर्शन पाकर धन्य हुआ’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो