सेकेण्ड हैण्ड स्कूटर को जब ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो उड़ गए मालिक के होश, पता चली ऐसी हकीकत कि हो गया फरार

सेकेण्ड हैण्ड स्कूटर को जब ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो उड़ गए मालिक के होश, पता चली ऐसी हकीकत कि हो गया फरार

Pragati Vajpai | Updated: 28 Mar 2019, 01:01:16 PM (IST) हॉट ऑन वेब

कई बार लोग सेकेण्ड हैण्ड वाहन खरीदने में काफी हड़बड़ी दिखाते हैं ऐसे में लोगों को आगे चलकर कई तरह की दिक्कतें हो सकती हैं।

नई दिल्ली: आपको बता दें कि कुछ समय पहले मैसूर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया था जिसमें जब ट्रैफिक पुलिस Traffic police ने एक Honda Activa स्कूटर को चेकिंग के लिए रोका तो ट्रैफिक पुलिस के होश उड़ गए और स्कूटर का मालिक वहां से फरार हो गया।

जब केजरीवाल और राहुल गांधी ढूंढने निकले Mission Shakti के सबूत, सोशल मीडिया पर मच गया हड़कंप

दरअसल जब ट्रैफिक पुलिस वालों ने इस स्कूटर का डेटा लेकर इसे ट्रैफिक पुलिस के सॉफ्टवेयर में फीड किया तो उन्हें पता चला कि इस एक्टिवा स्कूटर पर ट्रैफिक नियम तोड़ने के 635 मामले दर्ज थे जिसकी वजह से इस स्कूटर पर जुर्माने के कुल 63,500 रुपये बकाया थे जो कि इस स्कूटर की असल कीमत से भी ज्यादा है।

आपको बता दें कि जो व्यक्ति इस स्कूटर को चला रहा था उसने इसे सेकेण्ड हैण्ड में खरीदा था और जब उसे जुर्माने की राशि के बारे में पता चला तो वो मौके से स्कूटर छोड़कर वहां से गायब हो गया। ट्रैफिक पुलिस के डेटाबेस से इस स्कूटर की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने इसके मालिक के बार में पता लगाया तो मधुप्रसाद नाम के यह स्कूटर रजिस्टर निकला लेकिन उन्होंने बताया कि वो स्कूटर बेच चुके हैं लेकिन फिर भी उन्हें जुर्माने की सारी रकम भरनी पड़ी है क्योंकि उन्होंने डिलीवरी नोट के बगैर ही ये स्कूटर बेच दिया था।

बिहार के लड़के का कारनामा, देश के जवानों को ठण्ड से बचाने के लिए बनाया जबरदस्त डिवाइस

इसीलिए जब भी आप पुरानी गाड़ी खरीदते या बेचते हैं तो आपको कई बातों का ध्यान रखना चाहिए जिनमें पेपर वर्क अहम होता है और अगर आपने बिना पेपरवर्क के कोई गाड़ी खरीदी या बेची है तो आपको इसका हर्जाना भुगतना पड़ सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned