फेक अलर्ट: हैदराबाद गैंगरेप केस मामले में पुलिस ने आरोपी को खुलेआम पीटा? किया जा रहा है ये चौंकाने वाला दावा

  • सोशल मीडिया पर किया जा रहा है ये बड़ा दावा
  • लोग इसी दावे के साथ वीडियो को शेयर कर रहे हैं

By: Prakash Chand Joshi

Published: 02 Dec 2019, 03:03 PM IST

नई दिल्ली: हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुए गैंगरेप और फिर जिंदा जलाने की घटना के बाद से पूरा देश गुस्से में है। हर कोई आरिपयों को फांसी देने की मांग कर रहा है। देश की संसद से लेकर गल्ली-मोहल्ले तक एक ही स्वर में आरोपियों को फांसी की मांग की जा रही है, लेकिन इन सबके बीच सोशल मीडिया ( social media ) पर अरोपियों को लेकर एक बड़ा दावा किया जा रहा है।

हैदराबाद गैंगरेप केस मामले में चलता रहा 'तेरा केस-मेरा केस', नहीं होती ये छोटी सी गलती तो आज जिंदा होती महिला डॉक्टर

ये रहा वो दावा

दरअसल, फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया गया, जिसमें एक शख्स को खुलेआम लाठियों से पीटा जा रहा है। इस वीडियो को फेसबुक पर कई पेज और कई लोगों इस दावे के साथ शेयर किया कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुए गैंगरेप और हत्या के बाद एक आरोपी को आम लोगों के सामने पुलिस ने जमकर पीटा। इस वायरल वीडियो के कैप्शन में लिखा है 'हैदराबाद रेप के एक आरोपी को पुलिस ने पीटा। हम मौत की सजा चाहते हैं।' इस वीडियो को देखकर कई लोगों का कहना है कि इन आरोपियों के साथ यही होना चाहिए।

fact1.png

सच भी जान लीजिए

हमने इस वायरल वीडियो की पड़ताल की तो पाया कि ये वीडियो हैदराबाद का नहीं बल्कि, आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले का है। दरअसल, ये एक रेप का आरोपी है जिसे पुलिस के हवाले करने से पहले गांव वालों ने खूब पीटा। वहीं जब आरोपी भागने की कोशिश कर रहा था तो उसे पुलिस वालों ने भी पीटा। गूगल पर मिली रिपोर्ट के मुताबिक, बीते मंगलवार यानी 26 नवंबर को एक 25 वर्षीय शख्स को 10 साल की बच्ची से कथित तौर पर दुष्कर्म करने और उसे गला दबाकर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक, पांचवीं क्लास में पढ़ने वाली बच्ची के साथ इस शख्स ने 24 नवंबर को पास के खेत में कथित तौर पर बलात्कार किया और फिर उसे मारने की कोशिश की लेकिन बच्ची जैसे-तैसे भाग गई। बच्ची ने सोमवार शाम में अपने माता-पिता को इस बारे में बताया जिन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इस बीच आरोपी जब अपने घर लौटा तो बच्ची के मां-बाप और अन्य गांववालों ने उसे पीटा और पुलिस को इसकी सूचना दी। गिरफ्तारी से पहले आरोपी ने दो बार भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसकी जमकर पिटाई की। ऐसे में इस वीडियो को हैदराबाद का बताना पूरी तरह गलत है।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned