scriptViral: बच्चे को मौत के मुंह से खींच लाया ये शख्स, हैरान कर देगा ये वीडियो | Real life SpiderMan who to save child in French | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Viral: बच्चे को मौत के मुंह से खींच लाया ये शख्स, हैरान कर देगा ये वीडियो

एक युवक इमारत की चौथी मंजिल की बालकनी से लटक रहे एक बच्चे को बचाकर ‘स्पाइडरमैन ऑफ द 18’ बन गया है।

नई दिल्लीMay 28, 2018 / 04:02 pm

Priya Singh

real life spiderman

Viral: इस एक वजह से ‘स्पाइडरमैन ऑफ द 18’ बना ये शख्स, वी​डियो देखकर आप भी करेंगे तारीफ

नई दिल्ली: पेरिस के माली में एक युवक इमारत की चौथी मंजिल की बालकनी से लटक रहे एक बच्चे को बचाकर ‘स्पाइडरमैन ऑफ द 18’ बन गया है। युवक के बच्चे को बचाने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि युवक के इस सराहनीय कदम के लिए उसे राष्ट्रपित भवन धन्यवाद के लिए बुलाया गया है।
क्या है पूरा मामला


बताया जा रहा कि मामला बीते शनिवार का है। 22 साल के मामौदु एक अपार्टमेंट के पास से गुजर रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि अपार्टमेंट की बालकनी से एक बच्चा लटक रहा है। बच्चे को बचाने के लिए महज वह तुरंत बालकनी के सहारे अपार्टमेंट की चार मंजिलों तक चढ़ गए और बच्चे को गिरने से बचा लिया।
सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोर रहा वीडियो

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोर रहा है। लोग मामौदो को फ्रांस का स्पाइडरमैन बुला रहे हैं। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने गासामा को व्यक्तिगत तौर पर धन्यवाद कहने के लिए सोमवार को एलिसी पैलेस में आमंत्रित किया।
गासामा बन गए स्पाइडरमैन ऑफ द 18

पेरिस की मेयर एनी हिडाल्गो ने भी गासामा के वीरता की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने भी गासामा को धन्यवाद देने के लिए बुलाया। उन्होंने पेरिस के उस जिले का संदर्भ देते हुए जहां यह घटना हुई, गासामा को ‘स्पाइडरमैन ऑफ द 18’ करार दिया।
युवक ने पेश की इंसानियत की मिसाल, पहले भी सामने आ चुके हैं एेसे मामले

आज के समय में जब इंसान लोगों की जान लेने से पहले एक बार भी नहीं सोचता है, वहीं दूसरी तरफ खुद की जान खतरे में डालकर दूसरे की जान बचाना सच में एक मिसाल ही है। बीते दिनों एक एेसा ही वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक बच्ची बालकनी की गि्रल से लटकी थी। कुछ लोग उसे बचाने के लिए जान की बाजी लगा देते हैं।

Home / Hot On Web / Viral: बच्चे को मौत के मुंह से खींच लाया ये शख्स, हैरान कर देगा ये वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो