फेक अलर्ट: सोशल मीडिया पर किया जा रहा है दावा साक्षी अजितेश से है 29 साल छोटी, जानें सच्चाई

फेक अलर्ट: सोशल मीडिया पर किया जा रहा है दावा साक्षी अजितेश से है 29 साल छोटी, जानें सच्चाई

Prakash Chand Joshi | Updated: 19 Jul 2019, 11:22:13 AM (IST) हॉट ऑन वेब

  • दोनों की शादी को लेकर नाराज थे साक्षी के पिता
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है पोस्ट

नई दिल्ली: इस साल देश में वैसे तो कई शादियां ( Marriage ) हुई, लेकिन जिस शादी ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी वो थी साक्षी मिश्रा ( sakshi mishra ) और अजितेश की शादी। राजनीति गलियारों से लेकर मीडिया तक में इसी बात की चर्चा चल रही है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट काफी वायरल ( viral ) हो रहा है और ये पोस्ट भी इन दोनों की शादी से ही जुड़ा है। चलिए आपको बताते हैं इस वायरल पोस्ट में आखिर है क्या।

 

क्या है वायरल पोस्ट में

फेसबुक ( Facebook ) पर 'Gulshan Kumar Bhumihar' नाम के यूजर ने साक्षी और अजितेश की उम्र से जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया। इस वायरल पोस्ट में इन दोनों की तस्वीर है और इसके ऊपर लिखा है कि अजितेश की उम्र 48 साल है और साक्षी की उम्र 19 साल। इस फोटो के ठीक ऊपर लिखा है 'प्रिय कपल, हम आपके फैसले का समर्थन करते हैं, लेकिन इस भाई से एक सवाल है कि आपने अपनी बेटी की उम्र की लड़की को कैसे आकर्षित किया?' सोशल मीडिया ( social media ) पर दावा किया जा रहा है कि अजितेश ने अपनी बेटी जैसी उम्र की लड़की से शादी की। साथ ही लोग इसको धर्म से जोड़कर भी पेश कर रहे हैं।

viral post

सच्चाई भी जान लीजिए

काफी लोग इस वायरल पोस्ट की सच्चाई जाने बिना ही उसे शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि दलित अजितेश ने साक्षी के साथ भागकर एक ब्राह्मण परिवार का भरोसा तोड़ा जिन्होंने उसे समान दर्जा दिया था। सोशल मीडिया पर जो दावा किया जा रहा है कि अजितेश की उम्र 48 और साक्षी की उम्र 19 साल है। दरअसल, ये दावा पूरी गलत और फेक है क्योमकि अजितेश की असली उम्र 29 साल और साक्षी की उम्र 23 साल है। ऐसे में दोनों के बीच 6 साल की उम्र का फासला है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned