सासंद नुसरत जहां है करोड़ों के प्रॉपर्टी की मालिक, राजनीति में बनाई अलग पहचान

नुसरत जहां (Nusrat Jahan)को ममता बैनर्जी ने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस से पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बशीरहाट लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा और वहां की जनता ने उन्हें संसद में भेजा

By: Pratibha Tripathi

Updated: 16 Dec 2020, 09:38 PM IST

नई दिल्ली। टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने फिल्मों में काम करने के साथ राजनाति में भी अपनी एक अलग जगह कायम की। यह बात हर कोई जानता है कि नुसरत ने अपना करियर शरूआत मॉडलिंग से कि और अभिनय में खास मुकाम हासिल कर राजनीति में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। नुसरत जहां को ममता बैनर्जी ने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस से पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बशीरहाट लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा और वहां की जनता ने उन्हें संसद में भेजा। नुसरत को मुख्यमत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) का खास माना जाता है। जानते हैं टीएमसी (TMC) सांसद नुसरत जहां के जीवन के बारे में।

नुसरत जहां साल 2010 में उस समय सुर्खियों में आईं जब फेयर वन मिस कोलकाता का खिताब उनके नाम हुआ।

इसके बाद नुसरत ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा, साल 2011 में उनके जीवन की पहली बंगला फिल्म 'शोत्रु' में उन्हें अभिनय करने का मौका मिला। उनको फिल्म में काम मिलने की शुरुआत भी अजीब रही। एक फ़िल्म के लिए ऑडीशन चल रहा था वे भी उसमें शामिल हुईं, फ़िल्म के ऑडीशन के लिए कुल 50 लड़कियां आईं थीं। लेकिन सभी को पछाड़ते हुए नुसरत जहां ने काम हासिल किया था।

नुसरत जहां के अभिनय का सिलसिला चलता रहा, उन्होंने कई हिट बांग्ला फिल्मों में काम किया। बंगाल के सभी नामी गिरामी सुपरस्टार्स के साथ वे फिल्मों में काम कर चुकी हैं।नुसरत जल्द ही बंगाल भर नहीं पूरे देश में मशहूर हो गईं। उनकी लोकप्रियता से प्रभावित हो कर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने नुसरत को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया। ये नुसरत के व्यक्तित्व का कमाल था कि वे भारी मतों से जीत कर लोकसभा पहुंच गईं।

बतौर लोकसभा प्रत्याशी नुसरत ने 2019 में चुनाव आयोग को जो अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया उसमें नुसरत जहां ने 12वीं तक शिक्षा बताई और करीब 3 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक बताया है। लेकिन शादी के बाद नुसरत जहां की कुल संपत्ति में काफी इजाफा हुआ है। पर उनकी संपत्ति का प्रामाणिक ब्योरा नहीं मिल पाया है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned