scriptखुला गाउन और ढीला हिजाब पहनने पर रिपोर्टर हुई ट्रोल, लोगों ने दिए ऐसे ताने, देश छोड़ने को हुई मजबूर | saudi reporter under probe for indecent dressing flees country | Patrika News
हॉट ऑन वेब

खुला गाउन और ढीला हिजाब पहनने पर रिपोर्टर हुई ट्रोल, लोगों ने दिए ऐसे ताने, देश छोड़ने को हुई मजबूर

लोग इसे यहां महिलाओं के लिए निर्धारित पहनावों के नियमों के उल्‍लंघन का नाम दे रहे हैं।

नई दिल्लीJun 29, 2018 / 09:48 am

Priya Singh

saudi reporter under probe for indecent dressing flees country

खुला गाउन और ढीला हिजाब पहनने पर रिपोर्टर हुई ट्रोल, लोगों के दिए ऐसे ताने, देश छोड़ने को हुई मजबूर

नई दिल्ली। सऊदी प्रिंस शाह सलमान भले ही देश की सड़कों पर महिलाओं को कार चलाने की अनुमति देकर आर्थिक तरक्की के लिए रूढ़ीवादी सोच को कुछ काम करने की सोच रहे हों, लेकिन सऊदी अरब में महिलाओं की आजादी का सपना अभी कोसों दूर है। अभी हाल का उदाहरण ले लीजिए यहां एक टीवी रिपोर्ट को देश छोड़ने की नौबत आ गई, टीवी प्रस्तुतकर्ता को उसके पहनावे के चलते सऊदी अरब में लोगों के गुस्‍से का शिकार होना पड़ रहा है। कपड़ों को लेकर हुआ ये विवाद इतना बढ़ गया कि महिला रिपोर्टर को सऊदी अरब छोड़ना पड़ गया। बता दें कि बीते दिनों, इस महीने में, यहां के मनोरंजन प्राधिकरण के प्रमुख को हटा दिया था। दरअसल, एक सर्कस में महिलाओं को टाइट लियोटार्ड्स पहने दिखाने पर कट्टरपंथी नाराज हो गए थे।

https://twitter.com/hashtag/Saudi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दुबई स्थित अल आन टीवी की रिपोर्टर शिरीन अल-रिफाई ने एक वीडियो में ढीला हिजाब और थोड़ा खुला गाउन पहना था जिससे उनकी ट्राउजर और ब्‍लाउज दिख गया। इसी को लेकर सोशल मीडिया पर इसकी काफी आलोचना हो रही है। लोग इसे यहां महिलाओं के लिए निर्धारित पहनावों के नियमों के उल्‍लंघन का नाम दे रहे हैं। पहनावे को लेकर हुए इस बवाल के बाद सऊदी अधिकारियों ने दुबई स्थित अल आन टीवी में काम करने वाली शिरीन अल-रिफाई के खिलाफ जांच भी शुरू कर दी है। विवाद की शुरुआत होते ही शिरीन ने देश छोड़ दिया है। सऊदी अरब के सोशल मीडिया पर इसकी काफी आलोचना हो रही है। यहां तक कि ट्विटर पर अरबी भाषा में ‘नैकेड वूमन ड्राइविंग इन रियाद’ हैशटैग के साथ शिरीन का वीडियो शेयर किया जा रहा है। बता दें कि, जिस क्लिप पर विवाद हो रहा है, उसे महिलाओं पर दशकों पुराने ड्राइविंग बैन को हटाने के फैसले पर रिपोर्टिंग के समय शूट किया गया था।

Home / Hot On Web / खुला गाउन और ढीला हिजाब पहनने पर रिपोर्टर हुई ट्रोल, लोगों ने दिए ऐसे ताने, देश छोड़ने को हुई मजबूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो