scriptदुनिया की 6 सबसे भयावह paintings, इन्हीं में से एक को देख बिगड़ी थी Sushant की हालत ! | scariest paintings whose secrets are unsolved amid sushant death | Patrika News
हॉट ऑन वेब

दुनिया की 6 सबसे भयावह paintings, इन्हीं में से एक को देख बिगड़ी थी Sushant की हालत !

सुशांत सिंह की मौत (Sushant Singh Rajput death ) को लेकर कई सारी थ्योरी सामने आ चुकी है। हाल ही में उनकी तथाकथित गर्लफ्रेंड़ रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty on Sushant Singh Rajput death ) ने उनकी मौत पर बात करते हुए एक पेंटिंग का जिक्र किया था।
रिया ने बताया था कि सुशांत यूरोप ट्रिप के दौरान उस पेंटिंग को देखा था और देखने के बाद वे असामान्य व्यवहार करने लगे। इसे देखने के बाद उनकी तबियत खराब हो गई थी।

 

Aug 19, 2020 / 04:01 pm

Vivhav Shukla

scariest paintings whose secrets are unsolved amid sushant death

scariest paintings whose secrets are unsolved amid sushant death

नई दिल्ली। आज सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस को केंद्रीय जांच एजेंसी CBI को दे दिया है। महाराष्ट्र सरकार लगातार इस मामले में सीबीआई (CBI Inquiry In SSR Case) जांच का विरोध कर रही थी। लेकिन अब मामला CBI को मिल चुका है। फैंस के साथ-साथ सुशांत के घर वाले भी इस बात से खुश है। उन्हें उम्मीद है कि अब ये रहस्य जल्द ही सुलझ जाएगा।

सुशांत सिंह की मौत पर वैसे गई सारी थ्योरी सामने आ चुकी है। हाल ही में उनकी तथाकथित गर्लफ्रेंड़ रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty on Sushant Singh Rajput death ) ने उनकी मौत पर बात करते हुए एक पेंटिंग का जिक्र किया था। रिया ने बताया था कि सुशांत यूरोप ट्रिप के दौरान उस पेंटिंग को देखा था और देखने के बाद वे असामान्य व्यवहार करने लगे। इसे देखने के बाद उनकी तबियत खराब हो गई थी।

वैसे वास्तव में ये पेंटिंग काफी डिस्टर्ब करने वाली है। इस पेंटिंगमें शनि अपने ही नवजात बेटे को खा रहा (Saturn devouring his son)। इस पेंटिंग को स्पेनिश कलाकार फ्रांसिस्को गोया (Francisco Goya) नाम के पेंटर ने बनाई थी। साल 1819 और 1823 के बीच गोया ने इसे अपने घर की दीवारों पर पेंट किया था। गोया की मृत्यु के बाद इसे कैनवास पर बनाया गया।

 

saturnotext.jpg
इस पेंटिंग से अलावा कई कई सारी पेंटिंग्स हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि उन्हें देखने वाला परेशान हो जाता है। आज हम आपको ऐसी ही 5 और पेंटिंग्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें दुनिया की सबसे भयावह पेंटिंग्स कहा जाता है। 
the_anguished_man.jpg
1- The Anguished Man को दुनिया की सबसे डरावनी पेंटिंग कहा जाता है। इसे किसने और कब बनाया इसका कोई पता नहीं है। बता दें ये पेंटिंग इंसानी खून से बनाई गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीन रॉबिंसन नाम के शख्स ने इसे अपने घर के एक बक्से में पाया था और इसे देखने के बाद ही उनके साथ हादसे होने लगे। इसके बाद रॉबिंसन ने इसे ऐसी जगह पर छुपा दिया जिसके बारे में किसी को पता नहीं है।
 
the_crying_boy.jpg
2- The Crying Boy भी भयावह पेंटिंग में से एक है। इसे दूसरे विश्व युद्ध के दौर में बनाया गया था। बताया जाता है कि इस पेंटिंग के प्रिंट जहां भी होते, वहां आग लग जाती। इसे इटली के कलाकार ब्रूनो एमेडियो ने बनाया था। कहा जाता इसे बनाते वक्त ब्रूनो ने बच्चे को रुलाने के लिए उसकी आंखों के सामने माचिस की तीली जलाई थी।
 
the_stagecraft.jpg
3- The Stagecraft पेंटिंग को लौरा पी ने बनाया था। इस पेंटिंग को लौरा ने एक फोटोग्राफर की तस्वीर से प्रेरित होकर बनाया था। इस तस्वीर की खास बात ये है कि जब लौरा ने इसे बनाया था तब गाड़ी के पास किसी आदमी को नहीं पेंट किया था। लेकिन पेंटिंग बनने के बाद गाड़ी के पास एक आदमी खड़ा दिखने लगा।
 
love_letters_replica.jpg
4- Love Letters Replica नाम की एक पेंटिंग भी बेहद भूतिया मानी जाती है। इस पेंटिंग में एक प्यारी-सी बच्ची हाथों में गुलाब और एक हाथ में लिफाफा पकड़े हुए है। ये बच्ची समंथा हॉस्टन एक अमेरिकी सीनेटर की बेटी थी, जिनकी 4 साल की उम्र में सीढ़ियों से गिरने से मौत हो गई थी। बताया जाता है कि इसे 1 मिनट भी देखने पर उसके भाव बदलते दिखते हैं।
 
the_rain_woman.jpg
5- The Rain Woman को बनाया है यूक्रेन की कलाकार स्वेतलाना टेलेट्स ने । इस पेंटिंग में बारिश के बीच एक स्त्री की आकृति दिखती है। बताया जाता है कि इस पेंटिंग को स्वेतलाना ने सिर्फ 5 घंटे में ये तस्वीर बनाया था। उन्होंने बताया था उस वक्त ऐसा लग रहा था जैसे कोई हाथ पकड़कर तस्वीर बनवा रहा हो।
 

Home / Hot On Web / दुनिया की 6 सबसे भयावह paintings, इन्हीं में से एक को देख बिगड़ी थी Sushant की हालत !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो