scriptदिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक, 3 मरीज मिलने से शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के लिए बड़ा खतरा! | Shaheen Bagh protesters in Delhi after finding 3 patients of corona vi | Patrika News
हॉट ऑन वेब

दिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक, 3 मरीज मिलने से शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के लिए बड़ा खतरा!

दिल्ली के राम मनोहर अस्पताल में कोरोना वायरस के 3 मरीज भर्ती हैं
तीनों मरीजों ने की थी चीन की यात्रा

Jan 29, 2020 / 01:00 pm

Prakash Chand Joshi

Shaheen Bagh protesters in Delhi after finding 3 patients of corona virus

Shaheen Bagh protesters in Delhi after finding 3 patients of corona virus

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ( Corona virus ) जिसकी चर्चा इन दिनों पूरी दुनिया में हो रही है। विश्व को इस वायरल ने डराकर रखा है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। पहले मुंबई, फिर बेंगलुरु और हैदराबाद और अब इस वायरस ने देश की राजधानी दिल्ली में भी अपने पांव पसार दिए हैं। दिल्ली के डॉ. राम मनोहर अस्पताल में कोरोना वायरस के 3 मरीज भर्ती हैं। ऐसे में दिल्ली में सबसे ज्यादा खतरा शाहीन बाग के लिए पैदा हो सकता है। चलिए जानते हैं कैसे।

corona2.png

OMG! महिला कार के नीचे आई तो लोगों ने कार को ही उठा डाला, वीडियो वायरल

राम मनोहर लोहिया अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर मिनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि हमारे सामने कोरोना वायरस के 3 केस आए हैं। तीनों का इलाज चल रहा है और उनके सैंपल को पुणे भेजा गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चीन के यात्रा करने वाले 3 व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संभावित जोखिम के लिए आरएमएल हॉस्पिटल के एक आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं एक बात लोगों को डरा रही है कि अगर ये वायरल दिल्ली के शाहीन बाग ( Shaheen Bagh ) पहुंच गया तो फिर? दरअसल, ये बात हर कोई जानता है कि शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी है। जहां हजारों की संख्या में लोग मौजूद है। क्या सुबह, क्या दिन और क्या रात, यहां लोग हर वक्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

corona1.png

यहां इस वायरस के फैलने का सबसे बड़ा डर इसलिए भी ज्यादा हो सकता है क्योंकि यहां लोग एक-दूसरे के बगल में बैठे हैं। एक-दूसरे से संपर्क में हैं। कोरोना वायरस एक तरह का संक्रमित होने वाला वायरस है। विश्व स्वास्थ्य संगठन इस वायरस को लेकर लोगों को चेता चुका है। यह वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में संक्रमण के जरिए फैलता है। ऐसे में शाहीन बाग में मौजूद लोगों के लिए ये किसी खतरे से कम साबित नहीं हो सकता। यहां इतनी संख्या में लोग हर वक्त मौजूद हैं कि अगर ये वायरस यहां फैला तो निश्चित ही भारी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ सकते हैं। ऐसे में दिल्लीवासियों को इस वायरस से बचकर रहने की जरूरत है। थोड़ी सी भी परेशानी होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना जरूरी है। वहीं इस कोरोना वायरल की शुरुआत चीन से हुई। इस बीच चीन में नोवल कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है, जबकि 30 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में 4,515 मामलों की पुष्टि हुई है।

Home / Hot On Web / दिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक, 3 मरीज मिलने से शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के लिए बड़ा खतरा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो