scriptमहज 70 हजार रुपए की लालच में पिता ने बेचा अपना बच्चा, पत्नी को लगी भनक तो पहुंची थाने | Shameful : A Father sold his child for 70 thousand rs in Hyderabad | Patrika News
हॉट ऑन वेब

महज 70 हजार रुपए की लालच में पिता ने बेचा अपना बच्चा, पत्नी को लगी भनक तो पहुंची थाने

Sold Own Child : कुछ दिन पहले एक दंपत्ति ने फुटपाथ पर रहने वाले मियां-बीवी से किया था संपर्क
दंपत्ति ने बच्चे के बदले रुपए लेने का कहा था, पुलिस मामले की जांच कर रही है

Jan 03, 2021 / 05:38 pm

Soma Roy

baby1.jpeg

Sold Own Child

नई दिल्ली। पिता—पुत्र के रिश्ते को दुनिया के सबसे अनमोल बंधन में से एक माना जाता है। मगर कुछ लोग इस संबंध की गरिमा को ताक पर रख देते हैं। रिश्तों को शर्मसार करने वाला ऐसा ही मामला हैदराबाद (Hyderabad) में सामने आया है। जहां एक बाप ने अपनी औलाद को महज 70 हजार रुपए के लिए दूसरे को बेच दिया। हालांकि बच्चे को फुटफाथ पर रहने वाले एक आदमी ने बचाया और बाल कल्याण विभाग को सौंप दिया। बाद में जब बच्चे की मां को इस बात की भनक लगी तो उसने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
बताया जाता है कि बच्चा एक महीने का है। उसके माता—पिता फुटपाथ पर रहते हैं। वे किसी तरह अपनी रोजी-रोटी का जुगाड़ करते हैं। हाल ही में उनके पास एक दंपत्ति आए थे, जिन्होंने रुपए देकर उनका बच्चा खरीदने की बात कही थी। हालांकि मां ने अपने जिगर के टुकड़े को देने से इंकार कर दिया था। मगर पिता के मन पैसों का लालच आ गया। उसने अपनी बीवी से छुपकर सौदा कर लिया और बच्चे को दंपत्ति को बेच दिया।
बच्चे के लापता होने पर मां ने थाने में जाकर पूरी बात बताई तो बच्चा खरीदने का प्रस्ताव देने वाले दंपत्ति पर नजर रखी गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच के बाद बच्ची को बरामद किया गया। पुलिस ने किशोर न्याय अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है और बच्चे को सरकार के बाल कल्याण विभाग को सौंप दिया गया है। वैसे पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बच्चे को किन परिस्थितियों के चलते बेचा गया।

Home / Hot On Web / महज 70 हजार रुपए की लालच में पिता ने बेचा अपना बच्चा, पत्नी को लगी भनक तो पहुंची थाने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो