scriptसड़कों पर सिमकार्ड बेचने वाला ये लड़का आज है 2600 करोड़ का मालिक | simcard hawker become 2600 cr company owner | Patrika News
हॉट ऑन वेब

सड़कों पर सिमकार्ड बेचने वाला ये लड़का आज है 2600 करोड़ का मालिक

एक नाम 25 साल के रितेश अग्रवाल का भी नाम आता है जिन्होंने कभी सड़कों पर सिमकार्ड बेचा हुआ है लेकिन कड़ी मेहनत किसी की भी किस्मत बदल देती है।

Feb 01, 2019 / 08:39 am

Vineet Singh

ritesh agrwaal

सड़कों पर सिमकार्ड बेचने वाला ये लड़का आज है 2600 करोड़ का मालिक

नई दिल्ली: आपने कई अमीर व्यक्तियों की कहानी पढ़ी होगी कि कैसे वो पहले वो कई सालों तक कड़ी मेहनत करते हैं और उसके बाद अमीर हो जाते हैं। इन सभी कहानियों में एक नाम 25 साल के रितेश अग्रवाल का भी नाम आता है जिन्होंने कभी सड़कों पर सिमकार्ड बेचा हुआ है लेकिन कड़ी मेहनत किसी की भी किस्मत बदल देती है। रितेश के साथ भी ऐसा ही हुआ और आज वो 2600 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।
रितेश अग्रवाल Oyo Rooms नाम की कंपनी के मालिक है। रितेश के इस आईडिया ने उन्हें ज़मीन से आसमान तक पहुंचा दिया, लेकिनर उनका यहां तक का सफर आसान नहीं था। बता दें कि रितेश सबसे पहले सड़कों पर सिमकार्ड बेचा करते थे और उसी से मिलने वाले पैसों से अपनी ज़रूरतें पूरी करते थे। दरअसल रितेश को अपनी कंपनी शुरू करने का आइडिया उस समय आया जब वो चाहते थे कि टीवी के रिमोट का कंट्रोल उन्हीं के हाथों में रहे।
दरअसल रितेश ने एक इंटरव्यू मैं बतया था कि वो अपने रिश्तेदारों के साथ रहते थे और जब भी वो टीवी देखने जाते थे तो रिमोट किसी और के हाथ में रहता था लेकिन वो इस रिमोट को अपने पास चाहते थे और बस यहीं से उन्हें कंपनी खोलने का ख्याल आया और उस दिन के बाद रितेश ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
रितेश ओडिशा के विषम कटक नाम के कस्बे में रहते थे और यही वो जगह थे। रितेश का जन्म 16 नवंबर, 1993 को हुआ था। जब उन्होंने ओयो रूम्स की शुरुआत की उस दौरान वो महज 19 साल के थे। आज रितेश 25 साल के हो चुके हैं और उनका बिजनेस भी तेजी से बढ़ता जा रहा है और आज दुनियाभर में ओयो रूम्स की चर्चा है। आपको बता दें कि रितेश ने महज अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है और उनके पास कोई भी बड़ी डिग्री नहीं है। इसके बावजूद उन्होंने हौसलों के दम पर हर मुकाम हासिल किया।

Home / Hot On Web / सड़कों पर सिमकार्ड बेचने वाला ये लड़का आज है 2600 करोड़ का मालिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो