scriptकिसी भी थाने में दर्ज हो सकेगी “एफआईआर”  | Fir may be filed at any police station | Patrika News

किसी भी थाने में दर्ज हो सकेगी “एफआईआर” 

locationचंडीगढ़ पंजाबPublished: Jan 01, 2015 12:15:00 pm

 आपराधिक मामलों के तुरंत निवारण कि लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कोई भी …

जींद। आपराधिक मामलों के तुरंत निवारण कि लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कोई भी नागरिक अपनी शिकायत या घटना की एफआईआर किसी भी थाने में दर्ज करवा सकता है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक अश्विन शेणवी को इस योजना का प्रचार करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने उपायुक्त डा.साकेत कुमार को प्रधानमंत्री जन-धन योजना व निर्मल भारत अभियान के तहत गांवों में बनवाए गए शौचालयों का खंड स्तर पर पांच-पांच गांवों का सर्वे करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला के दस हजार से अधिक आबादी वाले गांवों की संख्या बारे जानकारी लेते हुए कहा कि इन गांवों में ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मुहैया करवाने के प्रयास करें। उन्होंने बिजली अधिकारियों से लाईन लोस कम करने व रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए लोगों में जागरूकता अभियान चलाने का अनुरोध किया। लबित बिलों की रिकवरी बढाने व चालू बिलों की भी रिकवरी बढाने पर बल दे, ताकि उपभोक्ताओं को बिजली सुविधाओं में और अधिक इजाफा किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी पैंशनधारकों को 31 दिसबर तक बैंको में खाता खुलवाना अनिवार्य है ताकि उन्हें पैंशन बैंको के माध्यम से दि जा सके। उन्होंने विकास कार्यो पर लगने वाले खर्च का ईंट, रेती, रोड़ी, बजरी, लोहा, मजदूरी आदि की विस्तृत रिपोर्ट का बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए ताकि लोगों को प्रत्येक कार्य से अवगत करवाया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो