scriptअस्पताल के वार्ड में मरीजों के साथ कुत्ता भी करा रहा है इलाज, डर से मरीजों का हुआ बुरा हाल- देखें Photo | The dog is also treatment to the patients in the hospital ward | Patrika News
हॉट ऑन वेब

अस्पताल के वार्ड में मरीजों के साथ कुत्ता भी करा रहा है इलाज, डर से मरीजों का हुआ बुरा हाल- देखें Photo

अस्पताल के बिस्तर पर कुत्ता इलाज करने के लिए आराम फरमा रहा है
आवारा कुत्तों की धमाचौकड़ी से मरीज खौफ में रहने को हैं मजबूर

Jan 15, 2021 / 09:02 pm

Pratibha Tripathi

dog in hospital

dog in hospital

नई दिल्ली: इंसानों को अस्पताल में इलाज कराते सभी ने देखा होगा, लेकिन आज आपको एक ऐसी तस्वीर दिखाते हैं जिसमें अस्पताल के बिस्तर पर कुत्ता इलाज करने के लिए आराम फरमा रहा है, और इंसान कमरे से नदारद है। जी हां यह तस्वीर आई है उत्तर प्रदेश की पीतल नगरी मुरादाबाद से। यह तस्वीर है मुरादाबाद के जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की, जहां वार्ड से मरीज तो गायब हैं लेकिन अस्पताल के आकस्मिक चिकित्सा कक्ष के बेड पर कुत्ता आराम से बैठा नज़र आ रहा है।

बीते कई दिनों से मुरादाबाद के लोग जिला अस्पताल में आवारा कुत्तों के खुलेआम घूमने की शिकायत की थी लेकिन ना ही सुरक्षा में तैनात गार्ड और ना ही अस्पताल प्रबंधन ने कोई ठोस कदम उठाया, आवारा कुत्तों की धमाचौकड़ी से मरीज खौफ में रहने को मजबूर हैं। मरीजों की माने तो गार्डों की लापरवाही की वजह से कुत्ते कहीं भी बेरोक-टोक वार्ड में घुसते हैं और बिस्तरों पर डेरा जमाए रहते हैं। इन आवारा कुत्तों से मरीज खतरा महसूस कर रहे हैं। एक मरीज ने यह भी बताया कि, “कुत्ते वार्डों में खुलेआम घूमते रहते हैं, गार्ड ड्यूटी में इतनी लापरवाही बरतते हैं कि वे बेखौफ अंदर आजाते हैं, इतना ही नहीं कुत्ते अस्पताल के बिस्तर पर भी सोते हैं इनसे कीटाणु फैलाने के साथ काटने का भी खतरा बना रहता है।”

यह तस्वीर जिला अस्पताल का हाल खुद बयां करती नज़र आ रही हैं। यह आवारा कुत्ता अस्पताल के सुरक्षित समझे जाने वाले वार्ड में बेड पर बड़े आराम से बेखौफ बैठा हुआ है। इस तस्वीर को देख कर तो ऐसा लगता है जैसे यह कुत्ता खुद अस्पताल में इलाज कराने के लिए भर्ती हुआ है। अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से कुत्तों को तो आराम है लेकिन मरीजों का डर से बुरा हाल है।

Home / Hot On Web / अस्पताल के वार्ड में मरीजों के साथ कुत्ता भी करा रहा है इलाज, डर से मरीजों का हुआ बुरा हाल- देखें Photo

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो