scriptभेड़-बकरियों की तरह लोगों को लादकर जा रही थी बस, पुलिस ने रोककर देखा अंदर का नजारा तो… | There were 98 people in a bus instead of 37 passenger in Himachal | Patrika News
हॉट ऑन वेब

भेड़-बकरियों की तरह लोगों को लादकर जा रही थी बस, पुलिस ने रोककर देखा अंदर का नजारा तो…

एक प्राइवेट बस को जब पुलिस ने रोका, तो अंदर का नजारा देख वे चौंक गए।

Feb 08, 2019 / 12:54 pm

Arijita Sen

Demo pic

भेड़-बकरियों की तरह लोगों को लादकर जा रही थी बस, पुलिस ने रोककर देखा अंदर का नजारा तो…

नई दिल्ली। अकसर बस उलटने या नाव पलटने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। अब दो लोगों के स्थान पर दस लोगों को बैठाएंगे तो ऐसे में हादसों का होना तो लाजमी है। अधिक पैसे की लालच में बस से लेकर दूसरी गाड़ियों में भी इतने लोग भरे जाते हैं कि अंदर पांव रखने की भी जगह नहीं होती है। जल्दी पहुंचने या गाड़ियों की कमी के चलते अकसर यात्री भी इस बात से समझौता कर लेते हैं। ओवरलोड हो जाने की वजह से कई बार वाहन दुर्घटना का शिकार भी हो जाता है।

हाल ही में इस तरह का एक और मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। हम यहां हिमाचल प्रदेश की बात कर रहे हैं, यहां सिरमौर इलाके में चलने वाली प्राइवेट बसों को देखकर हर कोई आश्चर्य में पड़ जाएगा क्योंकि यहां इस तरह की बसें हर रोज ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। हाल में राजगढ़ नामक स्थान पर एक प्राइवेट बस को जब पुलिस ने रोका, तो अंदर का नजारा देख वे चौंक गए।

 

Private bus in Himachal

37 सीटों वाली इस बस में कुल 98 यात्री सफर कर रहे थे। राजगढ़ से मानवा रूट पर जा रही इस बस को पुलिस ने ओवरलोडिंग पर कार्रवाई के तहत रोका था। बस में ठूंस-ठूंसकर लोग भरे गए थे। बस को रोककर जब सभी सभी यात्रियों को नीचे उतारा गया तो कुल 98 लोग उतरें। ऐसे में पुलिस ने बस ड्राइवर पर सख्ती बरतते हुए उस पर कार्रवाई की और आरसी एवं परमिट को कब्जे में ले लिया।

स्थानीय डीएसपी दुष्यंत सरपाल ने इस बारे में कहा कि निजी बस संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
वाकई में भेड़ बकरियों की तरह लोगों को गाड़ियों में भरने की इस बात पर रोक लगाई जानी चाहिए ताकि आने वाले समय में दुर्घटनाओं की संख्या में कमी लाई जा सके।

Home / Hot On Web / भेड़-बकरियों की तरह लोगों को लादकर जा रही थी बस, पुलिस ने रोककर देखा अंदर का नजारा तो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो