scriptIIT निकालने वाले विजय की पढ़ाई का खर्च उठाएगा दिल्ली का एक परिवार, केजरीवाल ने की तारीफ | varun gandhi and family will sponsor the iit study fee of vijay kumar | Patrika News

IIT निकालने वाले विजय की पढ़ाई का खर्च उठाएगा दिल्ली का एक परिवार, केजरीवाल ने की तारीफ

Published: Sep 10, 2019 10:59:27 am

Submitted by:

Priya Singh

16 साल के विजय कुमार को आईआईटी-दिल्ली में एडमिशन मिल गया है
पिता हैं दर्ज़ी मां हैं हाउस वाइफ, नहीं उठा सकते फीस का खर्च

images.jpg

,,

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की फ्री कोचिंग में पढ़ने के बाद 16 साल के विजय कुमार को आईआईटी-दिल्ली में एडमिशन मिल गया है। विजय के सिलेक्शन के बाद अब उनका खर्चा उठाने के लिए दिल्ली का एक परिवार सामने आया है। यह परिवार अब विजय की फीस में आर्थिक मदद करेगा। दरअसल, होनहार विजय के पिता एक दर्ज़ी का काम करते हैं। आर्थिक रूप से कमज़ोर होने की वजह से विजय का परिवार की मदद अब दिल्ली के वरुण गांधी और उनका परिवार करेगा। बता दें कि विजय ने दिल्ली सरकार की ‘जय भीम मुद्रामन्त्री विकास योजना’ के तहत कोचिंग लेकर आईआईटी की तैयारी की है।

डोरियन तूफान के डर से इस शख्स ने उठाया ये कदम, कार को किचन में कर दिया पार्क

pulkit.jpg

इसी साल विजय के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेटे पुलकित ने भी आईआईटी-दिल्ली में एडमिशन लिया है। रविवार को हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंग केजरीवाल ने जानकारी कि विजय की पढ़ाई का खर्च अब वरुण गांधी और उनका परिवार उठाएगा। केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि “ऐसे लोगों से समाज में रह रहे कई लोग प्रेरित होंगे।” बता दें कि आईआईटी की एक सेमेस्टर की फीस 90 हज़ार रुपए है। विजय के पिता इतने पैसे देने में असमर्थ थे लेकिन समाज ने विजय की काबिलियत को पहचाना और गांधी परिवार उनकी मदद को सामने आया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो