scriptटीचर की विदाई पर रोया पूरा गांव, आदिवासियों के इलाके में थे तैनात | villagers cry on transfer of their favourite teacher in damoh district | Patrika News
हॉट ऑन वेब

टीचर की विदाई पर रोया पूरा गांव, आदिवासियों के इलाके में थे तैनात

Teacher farewell : पिछले 10 सालों से सरकारी स्कूल में शिक्षक पद पर थे तैनात
टीकमढ़ में हुआ टीचर का तबादला, ये उनका होम टाउन है

नई दिल्लीAug 23, 2019 / 01:08 pm

Soma Roy

teacher farewell
नई दिल्ली। टीचर को भगवान का दर्जा दिया जाता है। उनकी इस अहमियत को बरकरार रखने का काम दमोह जिले के सरकारी स्कूल में तैनात एक शिक्षक ने किया है। उनका नाम सुन्दर लाल अहीरवाल है। वो आदिवासियों के इलाके में मौजूद स्कूल में कार्यरत थे। हाल ही में उनके तबादले की खबर पर पूरा गांव स्कूल में इक्कट्ठा हो गया। वे अपने पसंदीदा शिक्षक की विदाई पर अपने आंसू काबू में नहीं कर सके।
दादी ने गुस्से में 2 साल की मासूम पोती पर फेंका खौलता पानी, पैर हुआ बेकार

शिक्षक सुंदर लाल अहीरवाल दमोह जिले के नौरादेही सेंचुरी इलाके में बने स्कूल में तैनात थे। ये स्कूल लमती मुरारी गांव में स्थित है। ये एक आदिवासी इलाका है। यहां बच्चों को स्कूल में पढ़ाना आसान नहीं हैं। क्योंकि यहां शिक्षा का स्तर अच्छा नहीं है। ऐसी कठिन परिस्थिति में अहीरावाल ने काम किया। उन्होंने गांव वालों को अपने बच्चों को स्कूल में भेजने के लिए प्रेरित किया था। उनकी बात मानकर स्कूल में कई बच्चों ने दाखिला लिया था।
गुरुवार को सुन्दर अहीरवाल स्कूल से रिलीव हुए। इस मौके पर उनका विदाई समारोह आयोजित किया गया। इसमें बच्चों के साथ अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया। अहीरवाल की विदाई की खबर सुनकर बच्चे और अभिभावक अपने आंसू नहीं रोक सके। वे फूट-फूटकर रोने लगे। ये देख शिक्षक अहीरवाल भी खुद को संभाल नहीं सकें। वे भाव विभोर हो गए थे। उन्होंने बच्चों को आगे पढ़ने की सलाह दी। साथ ही अपने कार्यकाल के दौरान जाने-अनजाने हुई गलती के लिए सबसे माफी भी मांगी। सुंदरलाल का ट्रांसफर उनके गृह जनपद टीकमढ़ में हुआ है।

Home / Hot On Web / टीचर की विदाई पर रोया पूरा गांव, आदिवासियों के इलाके में थे तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो