script100 साल बाद अमेरिका में दिखा वुलवरीन, हॉलीवुड मूवी में नजर आए इस जीव का वीडियो हो रहा वायरल | Wolverines Seen in Mount Rainier National Park US After 100 Years | Patrika News
हॉट ऑन वेब

100 साल बाद अमेरिका में दिखा वुलवरीन, हॉलीवुड मूवी में नजर आए इस जीव का वीडियो हो रहा वायरल

Wolverines Return in US : वॉशिंगटन स्थित माउंट रेनियर नेशनल पार्क में देखा गया यह दुर्लभ जीव
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को 6 लाख से ज्यादा बार देखा गया है

Aug 26, 2020 / 11:34 am

Soma Roy

animal1.jpg

Wolverines Return in US

नई दिल्ली। हॉलीवुड मूवीज (Hollywood Movies) के फेमस कैरेक्टर्स में से एक है वुलवरीन (Wolverine)। यह एक ऐसा दुर्लभ जानवर (Rare Animal) है जो बहुत मुश्किल से दिखाई देता है। मगर 100 साल के लंबे इंतजार के बाद ये जीव अमेरिका में दोबारा नजर आया है। यह मांसाहारी जीव यहां के एक नेशनल पार्क में खेलता हुआ दिखाई दिया। जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस क्लिप को 1.60 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।
इन दुर्लभ जीवों का एक समूह 100 सालों से ज्यादा समय के बाद वॉशिंगटन स्थित माउंट रेनियर नेशनल पार्क (Mount Rainier National Park) में देखा गया है। नेशनल पार्क की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि तीन वुलवरीन बर्फ के मैदान में हरियाली घास वाले एरिया के पास खेलते हुए दिखाई दिए हैं। ये दृश्य काफी अद्भुत है। इन जीवों का एक वीडियो ट्रैविस हैरिस ने बनाकर ट्विटर पर शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है।
ट्रैविस हैरिस के इस ट्वीट को अब तक 6600 लाइक्स और 2100 से ज्यादा रीट्वीट किया गया है। जबकि लाखों लोग इसे देख चुके हैं। बहुत से यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। कई लोगों के मुताबिक ये रोमांचित घटना है। जबकि कुछ का कहना है कि ऐसी घटनाएं बेहद दुर्लभ होती हैं। इन्हें खुली आंखों से देखना वाकई किसी सपने से कम नहीं है। वहीं एक अन्य ने लिखा कि ये बेहद अमेजिंग और पावरफुल क्रिएचर्स हैं। उन्हें वापस देख कर अच्छा लग रहा है। इनके वापस आने पर स्वागत है। मालूम हो कि वुलवरीन अभी नेशनल पार्क में ही रहेंगे, क्योंकि यहां का महौल उनके लिए ठीक लग रहा है।

Home / Hot On Web / 100 साल बाद अमेरिका में दिखा वुलवरीन, हॉलीवुड मूवी में नजर आए इस जीव का वीडियो हो रहा वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो