scriptहिरण को खाना खिलाना महिला को पड़ा महंगा, भरना होगा 40 हजार का जुर्माना | woman has to Pay 40 Thousand as Penalty for Offering Food to 3 Deer | Patrika News

हिरण को खाना खिलाना महिला को पड़ा महंगा, भरना होगा 40 हजार का जुर्माना

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2020 08:14:14 am

Submitted by:

Soma Roy

Penalty for serving food to deers : तीन जंगली हिरणों को घर लाकर खाना खिला रही थी महिला
भूखे जानवरों को खाने में दिए ब्रेड और फल

hiran.jpg

Penalty for serving food to deers

नई दिल्ली। यूं तो जानवरों की सेवा करना और उन्हें खाना खिलाना (offering food) पुण्य का काम होता है, लेकिन अमेरिका (America) के कोलोराडो में एक महिला को ऐसा करना भारी पड़ गया। उन पर 550 डॉलर (लगभग 39,200 रुपये) का जुर्माना ठोका गया है। बताया जाता है कि महिला ने तीन हिरण (Deer) को अपने घर के लिविंग रूम में बुलाकर खाना खिलाया था।
डॉल्फिन की बेरहमी से हुई हत्या, गोली मारकर ली जान

बताया जाता है कि महिला के घर के पीछे के आंगन में जंगली हिरण का एक झुंड आ गया था तो महिला ने उन्हें अपने घर के अंदर बुला लिया। क्यूट से हिरण को देख महिला ने उन्हें खाने के लिए ब्रेड और फल दिए। भूखे हिरणों ने सब जल्दी-जल्दी खा लिया। इस घटना का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हंगामा मच गया।
deer.jpg
पार्क और वन्यजीव अधिकारियों को इसकी भनक लगते ही उन्होंने महिला के खिलाफ कार्रवाई की। CPW NE Region ने अपने ट्विटर हैंडल पर महिला का वीडियो शेयर करते हुए लिखा,‘जंगली जानवरों को इस तरह से खिलाना बेहद गलत है। इसे रोकने की जरूरत है क्योंकि जाने अनजाने इससे जीव और व्यक्ति दोनों को खतरा हो सकता है।’ इस मामले पर ‘स्टॉप फीडिंग वाइल्डलाइफ’ नाम से भी ट्वीट किया गया। इस पर कई लोगों ने अलग-अलग टिप्पणियां दी। कुछ लोगों को लगता है कि हिरणों को घर बुलाकर खिलाना बिलकुल ठीक है। ये समाज सेवा है। जबकि कुछ इस बात से असहमत है। उनका मानना है कि इससे लोगों के लिए खतरा पैदा हो सकता है।
https://twitter.com/CPW_NE/status/1226999802849722369?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो