scriptडॉल्फिन की बेरहमी से हुई हत्या, गोली मारकर ली जान | Dolphin Found Dead in Basin by Gun Shot, Police is searching Culprit | Patrika News
हॉट ऑन वेब

डॉल्फिन की बेरहमी से हुई हत्या, गोली मारकर ली जान

Dolphin Dead body found : नेशनल ओशन एंड एटमोस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन ने अपराधी को पकड़ने के लिए रखा इनाम
डॉल्फिन मछली का शव मेक्सिको की खाड़ी से बरामद किया गया है

नई दिल्लीFeb 13, 2020 / 07:59 am

Soma Roy

dolphin.jpg

Dolphin Dead body found

नई दिल्ली। डॉल्फिन मछली का नाम सुनते ही लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाती है। क्योंकि वो इंसानों के साथ बहुत फ्रेंडली होती हैं, लेकिन इंसान ही उसके दुश्मन बन गए हैंं सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के मुताबिक एक गोली लगी डॉल्फिन की लाश मिली है। ये मेक्सिको की खाड़ी में पाई गई है।
हिरण को खाना खिलाना महिला को पड़ा महंगा, भरना होगा 40 हजार का जुर्माना

डॉल्फिन को बेहद समझदार जीव कहते हैं। हाल ही में एक अन्य वायरल वीडियो में डॉल्फिन की होशियारी देखने को मिली थी। जिसमें वो एक महिला का पानी में गिरे हुए फोन को वापस करते हुए दिखती है। उसके इस क्यूट मोमेंट को लोग काफी पसंद कर रहे थे, लेकिन उसी की प्रजाति पर हुए इस बेरहमी ने सबको हिलाकर रख दिया है।
fish.jpg
‘नेशनल ओशन एंड एटमोस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन’ ने ऐसा घिनौना काम करने वाले अपराधी की जानकारी देने पर 20 हजार डॉलर (लगभग 14 लाख रुपये) का इनाम रखा है। ‘पाम बीच पोस्ट’ के मुताबिक, फ्लोरिडा फिश और वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन कमीशन ने डॉल्फिन के शव को नेपल्स से दूर मेक्सिको की खाड़ी से बरामद किया गया था। गोली डॉल्फिन की दाई आंख के नीचे लगी थी। जिसकी वजह से बेहद गहरा घाव है। मृत पाई गई जीव बॉटलनोज डॉल्फिन थी। बताया जाता है कि इस प्रजाति की मछली की लाश पहले भी इस इलाके से बरामद हुई थी। ये डॉल्फिन फ्लोरिडा के दक्षिण-पश्चिमी तट पर तैरती पाई जाती हैं।

Home / Hot On Web / डॉल्फिन की बेरहमी से हुई हत्या, गोली मारकर ली जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो