scriptये है दुनिया का सबसे अमीर परिवार, हर मिनट कमाता है 50 लाख, अंबानीज भी हैं लिस्ट में शामिल | World Richest Family Earns 50 Lakh Every Minute | Patrika News
हॉट ऑन वेब

ये है दुनिया का सबसे अमीर परिवार, हर मिनट कमाता है 50 लाख, अंबानीज भी हैं लिस्ट में शामिल

वर्ल्ड्स रिचेस्ट फैमिलिज़ 2019 की लिस्ट में की लिस्ट में अंबानी परिवार 9वें नंबर पर
पहले नंबर पर है वॉलमार्ट फैमली
हर मिनट में कमाती है 50 लाख रुपए

Aug 17, 2019 / 04:20 pm

Priya Singh

world richest family

नई दिल्ली। भारत के अंबानी परिवार को कौन नहीं जनता। हाल ही में एक परिवार इसलिए सुर्खियों में आया था क्योंकि उन्होंने जियो गीगाफाइबर प्लान लॉन्च किया था। मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक और चेयरमैन मुकेश अंबानी के सालाना पैकेज की बात करे तो वह 15 करोड़ रुपए है। वर्ल्ड्स रिचेस्ट फैमिलिज़ 2019 में अंबानी परिवार 9वें नंबर पर है। इस परिवार की कुल कमाई 50.4 बिलियन (5040 करोड़) है। ज़रा सोचिए जब 9वें नंबर के परिवार की कमाई इतनी है तो दुनिया के सबसे अमीर परिवार की कमाई क्या होगी।

जन्नत से कम नहीं है ईशा अंबानी का महल Gulita, इस वजह से है Antilia से खास

ambani family

वर्ल्ड्स रिचेस्ट फैमिलिज़ 2019 में पहले नंबर पर सुपर मार्केट वॉलमार्ट चलाने वाले परिवार को रखा गया है। आंकड़ों के मुताबिक वॉलमार्ट फैमिली हर मिनट में 70,000 डॉलर यानी ( लगभग 50 लाख रुपए ) कमा लेती है। बता दें कि ये दुनिया का सबसे बड़ा सुपर मार्केट है। ब्लूमबर्ग ने दुनिया के सबसे अमीर परिवारों की लिस्ट निकाली है जिसमें वॉलमार्ट मैमली पहले नंबर पर है।

भगवान को प्रसन्न करने के लिए चढ़ाया जाता है खून, एक-दूसरे को पत्थरमार कर किया जाता है ये काम

walmart family

ये फैमली हर मिनट करीब 50 लाख रुपए, हर घंटे लगभग 28 करोड़ 46 लाख रुपए और हर दिन लगभग 7 अरब 12 करोड़ रुपए कमाती है। बता दें कि इस लिस्ट में फरारी, हयात होटल्स, बीएमडब्लू और स्निकर्स और मार्स बार्स का कारोबार चलाने वाले परिवार भी शामिल हैं।

Home / Hot On Web / ये है दुनिया का सबसे अमीर परिवार, हर मिनट कमाता है 50 लाख, अंबानीज भी हैं लिस्ट में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो