scriptदुनिया के ऎसे होटल जहां परोसते हैं “ताज्जुब” | worlds amazing hotels | Patrika News
होटल्स

दुनिया के ऎसे होटल जहां परोसते हैं “ताज्जुब”

दुनिया के कई होटल और रेस्त्रां अपने ग्राहकों को खुश और संतुष्ट करने के लिए नायाब
चीजें और सेवाएं पेश कर रहे हैं 

May 12, 2015 / 12:43 pm

सुधा वर्मा

travel

travel

दुनिया के कई होटल और रेस्त्रां अपने ग्राहकों को खुश और संतुष्ट करने के लिए नायाब चीजें और सेवाएं पेश कर रहे हैं। आइए जानते हैं इनकी अनूठी सेवाओं के बारे में…

पिलो फाइट पैकेज
फ्लोरिडा का एक होटल अनूठा फैमिली पिलो फाइट पैकेज उपलब्ध करवा रहा है। घूमने-फिरने निकले परिवार के सदस्य एकरसता और बोरियत भरी रूटीन से परेशान हो जाएं तो घर जैसी धमाचौकड़ी मचाने के लिए इस पैकेज की सुविधा ले सकते हैं। इसमें 30 रेशमी तकिए, दो सेट बॉक्सिंग ग्लोव और पिलो से खेले जा सकने वाले कई गेम्स खेलने के तरीके शमिल हैं। ऊधम मचाने के लिए आपको पर्याप्त उर्जा मिलती रहे, इसके लिए दूध और कुकीज भी मुफ्त में दी जाती है।

कॉफी पिएं, कप खाएं
ब्रिटेन के केएफसी रेस्त्रां श्रृंखला में अब अनूठे कप में कॉफी पीने को मिलेगी। कॉफी पीने के बाद न तो कप के धोने की जरूरत है और न ही डस्टबिन में फेंकने की। इन्हें आप खा सकती हैं। ये खाने योग्य कप शुगर कोटेड वेफर से तैयार किए गए हैं और चाय-कॉफी की ऊष्मा से पिघलने से बचाने के लिए इन्हें हीट रेजिस्टेंट वाइट चॉकलेट से कवर किया गया है। रेस्त्रां प्रबंधन का मानना है इससे कचरा कम फैलेगा तो खुशी महसूस होगी। आगे चलकर कंपनी अन्य फूड पैकेजिंग को भी एडिबल बनाने की योजना बना रही है।

कैफे में भूकंप का स्वाद
स्पेन के डिजास्टर कैफे में कभी जाना हो और आप कॉफी टेबल पर नाश्ते का लुफ्त उठा रही हों, तभी वहां अचानक धरती डोलने लगे तो घबरा कर इधर-उधर भागने की जरूरत नहीं है। अपने नाम के मुताबिक ही यहां आपको कॉफी और स्नैक्स के साथ-साथ भूकंप से हल्के झटकों का स्वाद भी चखाया जाएगा। इस अनूठे रेस्त्रां में बहुत तेज भूकंप के झटके उत्पन्न किए जाते हैं। लोग नाश्ते के साथ-साथ भूकंप के झटके खाकर उनका भी “भय-आनंद” उठाते हैं। यह जगह इतनी प्रसिद्ध है कि लोगों को यहां अग्रिम बुकिंग करवानी पड़ती है।

Home / Travel / Hotels / दुनिया के ऎसे होटल जहां परोसते हैं “ताज्जुब”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो