scriptजिले में 112 मि.मी. बारिश | 112 mm in the district Rain | Patrika News
हुबली

जिले में 112 मि.मी. बारिश

जिले में 112 मि.मी. बारिश

हुबलीNov 25, 2021 / 11:28 pm

S F Munshi

जिले में 112 मि.मी. बारिश

जिले में 112 मि.मी. बारिश

जिले में 112 मि.मी. बारिश
-साढ़े सात करोड़ रुपए मुआवजा मंजूर
-जिला प्रभारी मंत्री मुनेनकोप्प ने बारिश प्रभावित इलाकों का किया दौरा
धारवाड़
जिला प्रभारी मंत्री शंकर पाटील मुनेनकोप्प ने कहा है कि पिछले सप्ताह हुई बेमौसम बारिश से जिले के किसानों की फसलें तथा मकानों को नुकसान पहुंचा है। इस बारे में सरकार ने साढे सात करोड़ रुपए अनुदान मंजूर किया है। वे बेमौसम बारिश से प्रभावित मनसूरु तथा निगदी गाव में मकान तथा खेतों का दौरा कर जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि जिले में 28.4 मि.मी. सामान्य से 112.8 मि.मी. अधिक बारिश हुई है। एक लाख हेक्टेयर से ज्यादा कृषि एवं बागवानी फसलें तबाह हुई हैं। मकानों को भी क्षति पहुंची है। मुआवजे के लिए जिले के लिए मंजूर मुआवजे की राशि को 30 नवंबर तक निराश्रीतों के खातों में सीधे जमा किया जाएगा। मनसूरु के करेप्पा सिद्धप्पा अरलिकट्टी तथा सिद्धव्वा ईरप्पा यरिहक्कल के क्षतिग्रस्त मकानों का दौरा कर जायजा लिया। शीघ्र ही इनके लिए मुआवजा मंजूर किया जाएगा। क्षतिग्रस्त मकानों की मरम्मत के लिए सरकार सहायता देगी।
मुनेनकोप्प ने कहा कि जिले के 6 हजार 146 किसानों को 4 करोड 7 लाख रुपए फसल नुकसान मुआवजा वितरित किया गया है। पिछले सप्ताह हुई बेमौसम बारिश से 4 हजार मुर्गियां, दो मवेशी मरे हैं। किसी मनुष्य की मृत्यु नहीं हुई है। राज्य में बाढ के कारण हुए नुकसान के लिए केन्द्र सरकार त्वरित मदद दे रही है। जिनके मकानों गिरे हैं अगर वे लोग मकानों को पूरी तरह गिराकर पुन: निर्माण करना चाहें तो समीक्षा के आधार पर नुकसान के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा। फसल नुकसान होने के 72 घंटे में बीमा कंपनियों को सूचित करने की शर्त में ढील देने की मांग की गई है।
इस अवसर पर कलघटगी क्षेत्र के विधायक सी.एम. निंबण्णवर, मनसूर ग्राम पंचायत अध्यक्ष रमेश कुंबार, मनसूर ग्राम पंचायत सदस्य करेप्पा एत्तिनगुड्ड, उप विभागीय अधिकारी डॉ. गोपाल कृष्ण, तहसीलदार संतोष कुमार बिरादर समेत ग्रामीण और अधिकारी आदि मौजूद थे।

Home / Hubli / जिले में 112 मि.मी. बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो