scriptबोम्माई ने किया कुगनोल्ली चेकपोस्ट का दौरा | Bommai visited Kugnolli checkpost | Patrika News
हुबली

बोम्माई ने किया कुगनोल्ली चेकपोस्ट का दौरा

बोम्माई ने किया कुगनोल्ली चेकपोस्ट का दौरा-अवैध प्रवेश पर रोक लगाने के दिए निर्देशबेलगावी

हुबलीMay 30, 2020 / 08:39 pm

Zakir Pattankudi

बोम्माई ने किया कुगनोल्ली चेकपोस्ट का दौरा

बोम्माई ने किया कुगनोल्ली चेकपोस्ट का दौरा

बोम्माई ने किया कुगनोल्ली चेकपोस्ट का दौरा
-अवैध प्रवेश पर रोक लगाने के दिए निर्देश
बेलगावी
राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्माई ने कहा है कि महाराष्ट्र से आ रहे लोगों में सबसे अधिक संक्रमण पाया गया है। यह और बढ़ रहा है। इसके चलते राज्य में प्रवेश के लिए ई-पास देने की व्यवस्था को अस्थाई तौर पर बंद किया गया है। आगामी दिनों में बिना ई-पास के आने वालों को रोकने की दिशा में कार्रवाई करनी चाहिए। सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार सभी की जांच कर जरूरत पडऩे पर क्वारंटीन करना चाहिए।
बोम्माई ने बेलगावी जिले के निप्पाणी तालुक के कुगनोल्ली के पास स्थित अंतर राज्य चेक पोस्ट का शनिवार को दौरा किया। इसके बाद अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि कोरोना नियंत्रण में सीमा क्षेत्र के चेकपोस्ट की भूमिका महत्वपूर्ण है। सेवा सिंधु के जरिए ई-पास प्राप्त कर महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच करने के जरिए बेहतरीन कार्य किया जा रहा है। पिछले सप्ताह से ई-पास देना बंद किया गया है। केंद्र सरकार के आगामी दिशा निर्देशों के अनुसार कार्य किया जाएगा। जिला प्रशासन, पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग समेत सभी दिन रात अच्छा कार्य कर रहे हैं। अंतर राज्य सीमा चेकपोस्ट पर कार्य करने वालों को बिना किसी दबाव या फिर रिफारिश के आगे नहीं झुकते हुए कार्य करना चाहिए। पुलिस, स्वास्थ्य समेत कोरोना वारियर्स में भी संक्रमण पाया जा रहा है, इसके चलते बहुत सतर्कता से कार्य करना चाहिए।
मंत्री बोम्माई ने अधिकारियों से महाराष्ट्र से प्रतिदिन आने वाले लोगों तथा वाहनों की संख्या के बारे में जानकारी प्राप्त कर कहा कि आपात मौकों पर राज्य की पुलिस ने बेहतरीन कार्य किया है। राज्य में सभी तबलीगियों तथा उनके संपर्क में आने वालों को चिन्हित कर इलाज देने का कार्य सफलतापूर्वक किया गया है। अन्य राज्यों की तुलना में राज्य में अच्छे कार्य होने से कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करना संभव हुआ है। आगामी दिनों में और अधिक सतर्कता से कार्य करना चाहिए। राज्य में प्रवेश करने वाले माल वाहन वाहनों के चालकों तथा खलासियों के स्वास्थ्य की भी जांच अनिवार्य तौर पर करनी चाहिए। स्वास्थ्य कर्मियों को इनके बलगम के नमूनों की जांच करनी चाहिए।
पुलिस कर्मियों के साथ चर्चा कर मंत्री बोम्माई ने सभी के गले के स्वाब की जांच करवाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। इसी प्रकार सभी को अनिवार्य तौर पर पीपीई किट का इस्तेमाल करने के स्वास्थ्य कर्मचारियों को निर्देश दिए।
जिला पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण निंबरगी ने ई-पास की जांच तथा स्वास्थ्य जांच काउंटर के बारे में जानकारी दी।
चेकपोस्ट में क्वारंटीन की मुहर, तारीख की मुहर तथा थर्मल स्कैनर व्यवस्था के बारे में रविंद्र करलिंगण्णवर ने जानकारी दी।
मंत्री बोम्माई ने कहा कि कार्य की अवधि को आठ घंटों की पाली करनी चाहिए। सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों के स्वास्थ्य की भी तुरन्त जांच करनी चाहिए।
अपर जिला पुलिस अधीक्षक अमरनाथ रेड्डी ने कहा कि रिपोर्टिंग माडल को ऑनलाइन करने पर बहुत सारे समय की बचत होगी। इसी प्रकार ई-पास वितरित करने के बाद इस बारे में चेकपोस्ट को जानकारी देने पर यात्रियों की जांच में आसानी होगी।
इस दौरान मंत्री बोम्माई ने चेकपोस्ट में उपलब्ध मोबाइल विश्राम गृह का जायजा लिया।
इस अवसर पर विधान परिषद में सरकार के मुख्य सचेतक महेश कवटगिमठ, जिलाधिकारी डॉ. एसबी बोम्मनहल्ली, बेलगावी उत्तर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) राघवेंद्र सुहास, बेलगावी आयुक्त बी.एस लोकेश कुमार समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Hubli / बोम्माई ने किया कुगनोल्ली चेकपोस्ट का दौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो