scriptबीआरटीएस ने जारी किए स्मार्ट कार्ड | BRTS issued smart card | Patrika News
हुबली

बीआरटीएस ने जारी किए स्मार्ट कार्ड

बीआरटीएस ने जारी किए स्मार्ट कार्ड-यात्रियों को टिकट लेने से मिला छुटकाराहुब्बल्ली

हुबलीOct 06, 2019 / 07:39 pm

Zakir Pattankudi

बीआरटीएस ने जारी किए स्मार्ट कार्ड

बीआरटीएस ने जारी किए स्मार्ट कार्ड

सफर के आधार पर राशि में कटौती

सब्सिडी वाले कार्ड के लिए प्रतिमाह 600 रुपए दर निर्धारित की गई है। शुक्रवार तक 502 कार्ड वितरित किए गए हैं। ई-पर्स कार्ड को खुले तौर पर कोई भी मुसाफिर प्राप्त कर सकता है। इस कार्ड को प्राप्त करने वालों को दो सौ से दो हजार रुपए तक रिचार्ज करना चाहिए। दस प्रतिशत राशि अतिरिक्त तौर पर दी जाएगी। सफर के आधार पर राशि में कटौती होती है।

कतार से मिलेगा छुटकारा

प्रतिदिन परिवहन करने वालों को टिकट प्राप्त करना जरूरी होने से पुराने बस स्टैण्ड, बीवीबी कॉलेज, मित्र समाज समेत कई जगहों पर टिकट प्राप्त करने के लिए लंबी कतार में खड़ा होना पड़ता है। टिकट प्राप्त करने के दौरान बस छूट जाती है। अब विद्यार्थी, सब्सिडी दर में सफर करने वालों के स्मार्ट कार्ड प्राप्त करने से टिकट पाने वालों की संख्या कम होगी। इससे आसानी से टिकट प्राप्त कर सकते हैं।

कार्ड पर लिखा संदेश

कार्ड पर संदेश लिखा गया है कि कार्ड को कुचलना नहीं चाहिए, मोडऩा नहीं चाहिए, शॉक, विद्युत वाहक, अधिक नमी वाली जगह पर नहीं रखना चाहिए। इनेसे कार्ड का नुकसान होगा ये संदेश कार्ड पर छापे गए हैं।

टिकट काउण्टरों पर दबाव कम होगा

उत्तर पश्चिम कर्नाटक राÓय पथ परिवहन बसों में दिए जाने वाले कागज के टिकटों भी यहां दिए जा रहे हैं। उतरने के दौरान प्रवेश द्वार की मशीन को स्क्वाइप करने के चलते टिकट को बहुत सुरक्षित तौर पर रखना पड़ता है। टिकट फाडऩे पर बाहर जाना मुश्किल होता था। अब कार्ड देने से यह समस्या नहीं होगी। स्मार्ट कार्ड वितरण आरम्भ हो चुका है। इससे टिकट काउण्टरों पर दबाव कम होगा।
बसवराज केरी, उप महाप्रबंधक, बीआरटीएस

एक हजार स्मार्ट कार्डों का वितरण

यात्रियों के समय बचत में और अधिक सुविधा उपलब्ध करने के उद्देश्य से तीन प्रकार के स्मार्ट कार्ड को बीआरटीएस ने जारी किया है। ई-पर्स स्मार्ट कार्ड, मासिक पास तथा विद्यार्थी पास तर्ज के स्मार्ट कार्ड हैं। प्रायोगिक तौर पर एक हजार स्मार्ट कार्ड दिए गए हैं। इन कार्ड के सफल होने पर नवंबर से पूरे पैमाने पर वितरित किया जाएगा।
राजेंद्र चोळन, प्रबंध निदेशक, बीआरटीएस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो