scriptयात्रियों की उपलब्धता के आधार पर रात में शुरू होंगी बसें | Buses will start at night depending on the availability of passengers | Patrika News
हुबली

यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर रात में शुरू होंगी बसें

यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर रात में शुरू होंगी बसें-उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सवदी ने की घोषणाहुब्बल्ली

हुबलीMay 26, 2020 / 09:27 pm

Zakir Pattankudi

यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर रात में शुरू होंगी बसें

यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर रात में शुरू होंगी बसें

ब्लू प्रिंट तैयार करने के निर्देश

परिवहन मंत्री सवदी ने कहा कि कोरोना और कितने दिन तक जारी रहेगा इसका अंदाजा किसी को भी नहीं है। कोरोना नियंत्रण पर परिवहन निगम का भविष्य निर्भर है। खर्च कर कर के घाटे के पैमाने को कम करने के लिए आगामी तीन माह का ब्लू प्रिंट तैयार करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि हुब्बल्ली-बेंगलूरु समेत विभिन्न जगहों, राज्य के भीतर दूरदराज के जिलों के लिए बस सेवा दुबारा शुरू की जाएगी। 2014 में डीजल के दाम प्रति लीटर 45 रुपए थे अब बढ़े हैं। वेतन में भी 30 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। वाहन के कलपुर्जे, टायर समेत अन्य खर्च की बढ़ोतरी के लिए समानांतर तौर पर टिकट के दाम में बढ़ोतरी नहीं करना घाटे का कारण बना है। बजट सत्र के पूर्व में 12 प्रतिशत टिकट दर बढ़ाने पर विपक्षी पार्टियों ने भी सहमति व्यक्त की थी। आगामी दिनों में भ्रष्टाचार, रिसाव को रोक कर घाटा कम करने के ईमानदार प्रयास किए जा रहे हैं। ओवरटाइम ड्यूटी को कम करके सभी को ड्यूटी के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। बिना जरूरत के अधिक ट्रिप में वाहन चलाना बंद किया जाएगा।
संवाददाता सम्मेलन में विधान परिषद सदस्य बसवराज होरट्टी, विधायक प्रसाद अब्बय्या, अरविंद बेल्लद, अमृत देसाई, उत्तर पश्चिम कर्नाटक राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष वीएस पाटील, प्रबंध निदेशक राजेंद्र चोळन समेत कई उपस्थित थे।
इस से पूर्व निगम के कर्मचारियों तथा अधिकारियों ने निगम के कर्मचारियों के वेतन के लिए अनुदान मंजूर करवाने के चलते उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सवदी का सम्मान किया।

Home / Hubli / यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर रात में शुरू होंगी बसें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो