scriptलोकसभा सदस्य कांग्रेस की प्रभा मल्लिकार्जुन ने कहा, छोटे शहरों में हस्तशिल्प और परिधान इकाइयां स्थापित की जाएगी | Congress Lok Sabha member Prabha Mallikarjun said handicrafts and garment units will be set up in small towns | Patrika News
हुबली

लोकसभा सदस्य कांग्रेस की प्रभा मल्लिकार्जुन ने कहा, छोटे शहरों में हस्तशिल्प और परिधान इकाइयां स्थापित की जाएगी

दावणगेरे लोकसभा से निर्वाचित सदस्य कांग्रेस की प्रभा मल्लिकार्जुन ने कहा, वे चाहती हैं कि दावणगेरे व्यावसायिक रूप से भी विकसित हो। वे कहती हैं, मैं दावणगेरे में उद्योग और आईटी, बीटी कंपनियां लाना चाहती हूं और छोटे शहरों में हस्तशिल्प और परिधान इकाइयां लाना चाहती हूं ताकि दावणगेरे के लोगों को रोजगार मिल सके। इससे रोजगार के लिए बड़े शहरों की ओर लोगों के पलायन पर भी रोक लगेगी।

हुबलीJun 06, 2024 / 07:25 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

Prabha Mallikarjun

Prabha Mallikarjun

किसानों को सिंचाई सुविधाएं मिलें
सांसद ने कहा, वे इस क्षेत्र के सुपारी उत्पादकों को बचाना चाहती हैं। भारत सुपारी के मामले में आत्मनिर्भर होने के बावजूद दूसरे देशों से सुपारी आयात करता है और प्रभा स्थानीय सुपारी उत्पादकों की मदद के लिए इसे रोकना चाहती हैं। वे यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाना चाहती हैं कि हरिहर तालुक के अंतिम छोर के किसानों को सिंचाई सुविधाएं मिलें। चुनाव के दौरान प्रभा मल्लिकार्जुन ने लोगों से संबंधित प्रमुख मुद्दों और एक सांसद से उनकी अपेक्षाओं को समझने के लिए दावणगेरे निर्वाचन क्षेत्र में टीमें भेजी थीं। उन्होंने कहा था कि एक सांसद के रूप में सड़क संपर्क और रेलवे सुविधाओं में सुधार उनकी प्राथमिकताएं थीं। कांग्रेस की प्रभा मल्लिकार्जुन के दावणगेरे से लोकसभा चुनाव जीतने के साथ दिग्गज कांग्रेस नेता शमनूर शिवशंकरप्पा के परिवार का एक और सदस्य निर्वाचित प्रतिनिधि बन गया है। शमनूर शिवशंकरप्पा वर्तमान में दावणगेरे दक्षिण से विधायक हैं, जबकि उनके बेटे एस एस मल्लिकार्जुन दावणगेरे उत्तर से विधायक और जिला प्रभारी मंत्री हैं। मल्लिकार्जुन की पत्नी प्रभा दंत चिकित्सक और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वे दावणगेरे की पहली महिला सांसद चुनी गई हैं। प्रभा मल्लिकार्जुन और निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार को मिले विधानसभावार वोटों का सावधानीपूर्वक अवलोकन स्पष्ट रूप से संकेत देता है कि भाजपा ने कांग्रेस को अच्छी टक्कर दी।
चुनाव कांग्रेस के लिए परीक्षा की घड़ी भी
हालांकि निर्दलीय विधायक लता मल्लिकार्जुन के प्रतिनिधित्व वाले हरपनहल्ली में कांग्रेस को पछाड़ दिया। हैरानी की बात यह है कि दावणगेरे उत्तर में जहां उनके पति एस एस मल्लिकार्जुन हैं, प्रभा को कम वोट मिले। इसका मतलब है कि प्रभा का चुनाव सामान्य रूप से कांग्रेस और विशेष रूप से शमनूर परिवार के लिए परीक्षा की घड़ी भी है। भाजपा की हार और प्रभा के चुनाव का एक और बड़ा कारण चार बार के सांसद जी एम सिद्धेश्वर के खिलाफ सत्ता विरोधी भावना है।

Hindi News/ Hubli / लोकसभा सदस्य कांग्रेस की प्रभा मल्लिकार्जुन ने कहा, छोटे शहरों में हस्तशिल्प और परिधान इकाइयां स्थापित की जाएगी

ट्रेंडिंग वीडियो