विजयनगर जिला गठन के मुद्दे पर चल रहा है विचार

विजयनगर जिला गठन के मुद्दे पर चल रहा है विचार
विजयनगर जिला गठन के मुद्दे पर चल रहा है विचार

Zakir Pattankudi | Updated: 23 Sep 2019, 07:56:27 PM (IST) Hubli, Dharwad, Karnataka, India

विजयनगर जिला गठन के मुद्दे पर चल रहा है विचार
-राज्य के गृहमंत्री बोम्माई ने दी जानकारी
हुब्बल्ली

विजयनगर जिला गठन के मुद्दे पर चल रहा है विचार
हुब्बल्ली
राज्य के गृहमंत्री बसवराज बोम्माई ने कहा है कि बल्लारी जिले को विभाजित कर विजयनगर जिला गठन करने की मांग सरकार के सामने है जिस पर विचार किया जा रहा है।
कलबुर्गी में सोमवार को नागनहल्ली पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय के गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत बोम्माई ने कहा कि विजयनगर नामक नए जिले का गठन नहीं किया गया है। विजयनगर जिला गठन करने का प्रस्ताव सरकार के सामने है जो अभी भी समीक्षा के स्तर पर है। सोमवार के संसदीय बैठक में इस बारे में चर्चा होने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। विजयनगर जिला गठन होने पर संविधान की धारा 371 (जे) के तहत ही शामिल किया जाएगा। धारा 371 (जे) के तहत मिलने वाली सुविधाओं के लिए किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होगा इस पर ध्यान रखा जाएगा।
बोम्माई ने कहा कि चुनाव में जद (ध) तथा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा बुरी तरह पिछड़े हैं। देवेगौड़ा वरिष्ठ हैं उनके बारे में कुछ भी नहीं कह सकते।

शीघ्र राहत देने का आश्वासन दिया

बाढ़ राहत के बारे में कांग्रेस-जद (ध) की निंदा पर पलटवार करते हुए बोम्माई ने कहा कि बाढ़ राहत राशि मिलने के बाद कहने वालों को जवाब मिलेगा। बाढ़ राहत की घोषणा करने का अधिकार केंद्रीय गृह मंत्री को है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ 25 मिनट तक बाढ़ राहत के बारे में बात की है। घर, फसल नुकसान की संपूर्ण रिपोर्ट सौपी है। शीघ्र राहत देने का आश्वासन दिया है।

सभी जानते हैं

बोम्माई ने कहा कि कांग्रेसी मुख्यमंत्री येडियूरप्पा को कमजोर मुख्यमंत्री कहकर निंदा कर रहे हैं। इंदिरा गांधी के कार्यकाल में कांग्रेस आलाकमान को राज्य के नेता किस प्रकार सिर झुकाते थे यह सभी जानते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned